IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में नया इतिहास बनायेंगे विराट कोहली, इतने रन बनाते ही टूटेगा बड़ा रिकॉर्ड

IND vs AUS 1st Test

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच में 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मुकाबला 9 फरवरी से खेला जाने वाला है। ये मुकाबला नागपुर के वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में के खेला जाएगा। जब भी बात भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम होती है। तो सभी की निगाहे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पर टिकी हुई होती हैं।

वैसे तो वर्ल्ड की सभी टीम के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड बहुत ही बेहतरीन है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह खिलाड़ी अलग ही लय में दिखाई देता है। फिर चाहे फॉर्मेट कोई सा भी हो। अब इस सीरीज के पहले मुकाबले में ही विराट कोहली की निगाहे एक बड़े रिकॉर्ड पर टिकी रहेगी।

विराट कोहली बना सकते है बड़ा रिकॉर्ड

Virat Kohli can make a big record in Nagpur Test

विराट कोहली जब भी मैदान पर खेलने के लिए उतरते हैं। तो एक न एक बड़ा रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है। लेकिन ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 25000 रन पूरे करने की पूरी कोशिश करेंगे है। विराट कोहली इस रिकॉर्ड से सिर्फ 64 रन ही दूर हैं।

सबसे बड़ी हैरानी की बात तो यह है। कि मौजूदा प्लेयर्स में से कोई भी इस रिकॉर्ड के आस-पास तक नहीं पहुंचा है। ऐसे में विराट कोहली के पास में नागपुर में एक सुनहरा मौका रहेगा। वहीं ऐसा करने वाले विराट कोहली केवल दूसरे भारतीय बल्लेबाज बनेंगे।

लिस्ट में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर

विराट कोहली के मौजूदा वक्त में 24936 अंतराष्ट्रीय रन हैं। और इस लिस्ट में सबसे ऊपर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। सचिन तेंदुलकर के नाम 34357 रन दर्ज हैं। और वहीं नंबर 2 पर श्रीलंका टीम के कुमार संगकारा मोजूद हैं। जिनके नाम पर 28016 रन है। वहीं रिकी पोंटिंग 27483 रनो के साथ नंबर 3 पर डटे हुए हैं।

अंतराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

  • सचिन तेंदुलकर- 34357 रन
  • कुमार संगकारा – 28016 रन
  • रिकी पोंटिंग- 27483 रन
  • महेला जयवर्धने- 25957 रन
  • जैक कैलिस- 25534 रन
  • विराट कोहली- 24936 रन

पहले 2 मैचों के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा,अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles