18.8 C
Los Angeles
Friday, May 17, 2024

IND vs AUS: ये खिलाड़ी लेंगे बुमराह और पंत की जगह! पहले टेस्ट में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

IND vs AUS Test Series

भारतीय क्रिकेट टीम 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टकराने वाली है। और इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के बहुत से स्टार खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर एक बहुत अच्छी प्लेइंग इलेवन चुनने की जिम्मेदारी रहेगी। और इस रिपोर्ट में आपको बताएंगे। कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

रोहित शर्मा ओर केएल राहुल के ऊपर रहेगी ओपनिंग की जिम्मेदारी

पहले टेस्ट में मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करने की जिम्मेदारी संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं। और ये दोनों ही खिलाड़ी काफी समय के बाद टेस्ट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देने वाले है। इंग्लैंड दौरे पर इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी की थी। और कुछ ऐसी ही उम्मीद रोहित शर्मा ओर केएल राहुल से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के मुकाबले में भी की जाएगी।

विराट कोहली और पुजारा मिडिल में रहेगें

वहीं नंबर 3 पर हर बार के जैसे ही भारतीत टेस्ट टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा रहेंगे। और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा से ही चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन बहुत बेहतरीन रहता है। और नंबर 4 पर भारतीय टीम के महान बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना पक्का है। विराट कोहली ने टी20 और वनडे फॉर्मेट में तो अपनी बेस्ट फॉर्म को हासिल कर लिया है। लेकिन टेस्ट में विराट कोहली को एकबार फिर से खुद को साबित करना पड़ेगा। 2019 के बाद से ही इस फॉर्मेट में विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है।

विकेटकीपर को लेकर परेशानी

अगर नंबर 5 बात की जाए। तो बात को लेकर अब तक कुछ तय नहीं हुआ है। इस नंबर के लिए शुभमन गिल या सूर्यकुमार यादव में किसी एक को मोका मिल सकता हैं। सूर्यकुमार यादव ने अबतक अपना टेस्ट तक डेब्यू नहीं किया। वहीं शुभमन गिल ने इस फॉर्मेट में भारत के लिए केवल ओपनिंग ही की है।

लेकिन सभी फॉर्मेट में शुभमन गिल की फॉर्म को देखते हुए उनका पलड़ा काफी भारी लग रहा है। ऋषभ पंत के इस सीरीज से बाहर होने के बाद ये टेंशन भी है। कि टीम में विकेटकीपर के रूप में किसे शामिल किया जाएगा। केएस भरत ओर ईशान किशन इस पद के लिए 2 दावेदार रहने वाले हैं।

जडेजा या अक्षर पटेल में किसे मिलेगा मोका

टीम मैनेजमेंट अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा में से किसको टीम में मोका देती है। ये देखना भी सबसे खास होगा। जडेजा की अनुपस्थिति में अक्षर पटेल ने शानदार का प्रदर्शन किया था। लेकिन बल्ले से भी काफी साबित होने के बाद रविंद्र जडेजा का पक्ष थोड़ा मजबूत रहेगा। वहीं अश्विन के साथ जडेजा की जोड़ी हमेशा ही अच्छी रही है। इसके बाद तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज की कप्तानी में जयदेव उनादकट और उमेश यादव को देखा जा सकता है। जसप्रीत बुमराह इस सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच से बाहर हैं।

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), शुभमन गिल,रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज,और जयदेव उनादकट

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles