29.2 C
Los Angeles
Tuesday, July 16, 2024

Virat Kohli : विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी, आईपीएल में पहली बार किया ये करनामा

Virat Kohli : आईपीएल 2023 के सीजन में रोज रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे है। इसमें कई बल्लेबाजों से बेहतरीन पारी देखने को मिल रही है। ऐसी ही पारी विराट कोहली के बल्ले से देखने को मिली। विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में गिना जाता है।

उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली। और अपनी बल्लेबाजी से सभी का सभी फैंस का दिल जीत लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार पारी खेलते ही उन्होंने 3 बहुत बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। उन्होंने लखनऊ के गेंदबाज की जमकर धुनाई की।

कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

Virat Kohli becomes the batsman to score 50+ against most teams in IPL

विराट कोहली शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे है। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। जिसमें 4 चौके और 4 छक्के जड़ दिए। विराट कोहली का आईपीएल में ये 46वां अर्धशतक है। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाफ फिफ्टी जड़ते ही विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा टीमों के खिलाफ 50+ का स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 13 टीमों के खिलाफ 50 से अधिक का स्कोर बनाया हैं। गोतम गंभीर, शिखर धवन और डेविड वॉर्नर ने 12 टीमों के खिलाफ ये करनामा किया है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा टीमों के खिलाफ 50+ का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली-13 टीम

गौतम गंभीर-12 टीम

शिखर धवन-12 टीम

डेविड वॉर्नर- 12 टीम

पावरप्ले में किया कमाल का प्रदर्शन

विराट कोहली ने एलएसजी के खिलाफ शुरुआत से ही आक्रमक बल्लेबाजी की। उन्होंने ने पावरप्ले में 42 रन जड़ दिए थे। जो आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में उनका सबसे बड़ा स्कोर है। आईपीएल में पहली बार विराट कोहली ने पावरप्ले में 40 से अधिक रन बनाए। पावरप्ले में विराट कोहली ने 3 छक्के और और 4 चौके जड़े।

ऐसा करनामा करने वाले पहले बेन पहले बल्लेबाज

विराट कोहली लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 61 रन बनाते ही आईपीएल में सभी टीमों के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन चुके है। विराट कोहली से पहले ये करनामा ऋतुराज गायकवाड़ किया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles