18.5 C
Los Angeles
Friday, July 19, 2024

फाफ डु प्लेसिस ने लगाया आईपीएल 2023 का सबसे लंबा छक्का,सब हो गए हैरान

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को टीम के बीच में खेला खेला गया। इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए थे।

इस बीच आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन पारी खेली। इन तीनों बल्लेबाजों ने एक एक अर्धशतक जड़ दिया। लेकिन फाफ डु प्लेसिस ने इस मुकाबले में आईपीएल 2023 का सबसे लंबा छक्का लगा दिया।

डु प्लेसिस ने लगाया सबसे लंबा छक्का

Faf du Plessis hit the biggest six of IPL 2023

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ज्यादा लंबे छक्के नही लगाते है। लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने 115 मीटर का बहुत बड़ा छक्का लगाया। तब इसको देख मैदान में बैठे विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल दंग रह गए। फाफ डु प्लेसिस ने 15वा ओवर डालने आए रवि बिश्नोई के ओवर में यह छक्का जड़ा। वहीं आईपीएल के इतिहास में का 10वां सबसे लंबा छक्का है। फाफ डु प्लेसिस ने इस मुकाबले में 46 गेंदों मे 79 रनो को पारी खेली।

जिसमे उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में खेले गए। इस मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। टीम ने इस मुकाबले में 2 विकेट ही गंवाए थे। पहली पारी की शुरुआत करने आए। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने पहले ओवर से ही रन बनाने शुरु कर दिए थे। दोनों के बीच में 96 रनों की साझेदारी हुई थी।

विराट कोहली ने 44 गेंदों मे 61 रन की पारी खेली। उन्होंने इस बीच 4 चौके और 4 छक्के लगाए। विराट कोहली के आउट होने के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने तेजी गति से बल्लेबाजी की। वहीं पहला विकेट गिरने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 3 चौके और 6 छक्को की सहायता से 29 गेंदों मे 59 रन बनाए।

लखनऊ का बेहतरीन रन चेज

आरसीबी के 212 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए। लखनऊ की टीम शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। टीम ने पावरप्ले में ही 3 विकेट गवां दिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने मार्कस स्टोइनिस आए। उन्होंने आते से ही तेजी से रन बनाए और 30 गेंदों मे 65 रनो की बेहतरीन पारी खेली। उनके आउट होने के बाद निकोलस पूरन ने आते से ही छक्के चोको की बरसात कर दी। उन्होंने 19 गेंदों 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमे 7 छक्के और 4 चौके लगाए। और टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles