22 C
Los Angeles
Sunday, June 23, 2024

WPL: आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से लगभग हुई बाहर, यूपी वॉरियर्स के खिलाफ मिली शर्मनाक हार

WPL 2023

वूमेंस प्रीमियर लीग के 8वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने यूपी वॉरियर्स की टीम थी। इस मुकाबले में यूपी वारियर्स की टीम ने आरसीबी को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। 138 रन ही बनाए। जवाब में यूपी वॉरियर्स की टीम ने केवल 13 ओवरों में बिना विकेट गंवाए लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में यूपी वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने बहुत बेहतरीन पारी खेली।

यूपी ने आरसीबी को हराया

स्टार स्पिनर गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन और दीप्ति शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद कप्तान एलिसा हीली की 96* रन की शानदार पारी के दम पर यूपी वारियर्स ने महिला प्रीमियर लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मुकाबले में शुक्रवार को आरसीबी को 42 गेंद बाकी रहते ही 10 विकेट से करारी मात दी। आरसीबी की यह लगातार चौथी हार है। जिससे उसके आगे बढ़ने के रास्ते भी लगभग बंद हो गए हैं। यूपी वारियर्स ने 3 मैचों में अपनी दूसरी जीत हासिल की है।

एक्लेस्टोन की बेहतरीन गेंदबाजी

बाएं हाथ की स्पिनर गेंदबाज एक्लेस्टोन ने 13 रन देकर 4 और ऑफ सदीप्ति शर्मा ने 26 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। जिससे पहले बल्लेबाजी के लिए आई आरसीबी टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर ही ऑल आउट हो गई गई। आरसीबी की तरफ से एलिस पैरी ने 39 गेंदों मे 52 रन बनाए। जिसमें 6 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने 24 गेंदों मे 36 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

एलिसा हीली ने 47 गेंदों मे 18 चौकों और 1 छक्के की सहायता से 96* रन बनाए। देविका वैद् ने उनके सहयोगी की भूमिका बहुत अच्छी निभाई जिससे यूपी वारियर्स ने 13 ओवर में ही बिना कोई नुकसान के 139 रन बनाकर मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया। एलिसा हीली ने शुरू से ही ताबड़तोड़ अंदाज में चौकों की झड़ी लगा दी।

एलिसा हीली ने आरसीबी के गेंदबाजों को धोया

पावरप्ले के लास्ट ओवर में उन्होंने श्रेयंका पाटिल पर लगातार 3 चौके जड़ दिए। जिससे यूपी वारियर्स पहले 6 ओवर में बिना नुकसान के 55 रन बनाने में कामयाब रही। एलिसा हीली ने 29 गेंदों मे अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। और फिर रेणुका सिंह के 1 ओवर ही में लगातार 4 चौके लगा दिए।

इसके बाद उन्होंने एरिन बर्न्स पर पारी का पहला छक्का भी जड़ दिया। उन्होंने 95 रनो की पारी खेली। और टीम का स्कोर आरसीबी के बराबरी पर पहुंचा दिया। उनको शतक पूरा करने के लिए केवल एक छक्के की ही जरूरत थी। लेकिन उन्होंने 1 रन के साथ टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles