मोहम्मद शमी ने उमरान मलिक को बोल दी बड़ी बात,बोले – स्पीड सबकुछ नही होता

Umran Malik Interview Mohammad Shami

भारतीय टीम के उभरते हुए तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ज्यादातर अपनी गति के लिए ही चर्चाओं में रहते हैं। लेकिन उनके लिए यह भी कहा जाता है। कि उनको अपनी लाइन-लेंथ में थोड़ा सुधार करने की आवश्यकता है। और ऐसा ही भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी यही कहा है। रायपुर वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के बाद मेन ऑफ द मैच बने मोहम्मद शमी ने उमरान मलिक के साथ में कुछ खास बातचीत की हैं। और दोनों की बातचीत का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया हैं। और इस वीडियो में मोहम्मद शमी ने अपनी सफलता को लेकर बहुत सी बातें की हैं।

साथ ही जम्मू एक्स्प्रेस को एक बहुत खास सलाह भी दी हैं। मोहम्मद शमी ने इस वीडियो के लास्ट में उमरान मलिक को लेकर महत्वपूर्ण बात कही हैं। उनका कहना है। की स्पीड ही सबकुछ नहीं होती है। और आपको लाइन और लेंथ पर थोड़ा बहुत काम करना पड़ेगा। ऐसा ही कुछ उमरान की गेंदबाजी में दिखाई देता है। यह गेंदबाज विकेट तो चटकाता है। लेकिन बहुत महंगा भी साबित हो जाता है। यही वजह है। कि मोहम्मद शमी ने कहा हैं। कि उमरान मलिक आपके अंदर बहुत दम खम है। और आप जिस गति से गेंदबाजी करते हैं। उस पर शॉट खेलना बहुत मुश्किल है। लेकिन अगर लाइन और लेंथ में आपने सुधार

मोहम्मद शमी को उमरान ने बताया पसंदीदा गेंदबाज

उमरान मलिक ने रायपुर वनडे में जीत के बाद मोहम्मद शमी का इंटरव्यू लेने की शुरुआत की। और कहा कि, शमी भाई आप मेरे सबसे पसंदीदा गेंदबाज हैं। मैं आपसे यह जानना चाहता हूं। कि आप मुकाबले के समय इतना खुश कैसे रहते हैं। और इस पर मोहम्मद शमी ने कहा, आप जब इंडिया के लिए खेल रहे। तो आपको सबकुछ भूल जाना होगा। आपको अपने टैलेंट और स्किल पर विश्वास करना होगा। यदि आप और भी चीजें सोचकर परेशान रहेंगे। तो इससे आपकी गेंदबाजी पर बहुत असर पड़ेगा। आपको अपने टैलेंट पर ही विश्वास करना पड़ेगा। और जो भी हो उससे आपको फर्क न पड़े। बस अपने स्किल पर विश्वास रखिए।

तीसरे वनडे में उमरान मलिक को मिल सकता है मोका

उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ पहले 2 वनडे मुकाबले खेले चुके हैं। उसके बाद से उनको मौका नहीं मिल सका। न्यूजीलैंड सीरीज के भी शुरुआती दोनों मुकाबले उन्होंने नहीं खेले। और अब यही उम्मीद है। कि भारत सीरीज जीत चुका है। तो उमरान मलिक को तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। और हाल ही में उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ 156 किमी/घंटे की तेज रफ्तार से गेंद फेककर अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था। वह भारत के लिए इतिसाह में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बन चुके हैं। और इससे पहले उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 में 155 की गति से गेंद फेंक कर नया रिकॉर्ड बनाया था। ओर टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 जनवरी को सीरीज का लास्ट वनडे इंदोर में खेलने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *