25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

U- 19 Women World Cup: भारतीय टीम की श्रीलंका पर शानदार जीत ,सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी की मजबूत

Under 19 Women World Cup

आईसीसी महिला अंडर-19 विश्व कप में भारतीय महिला टीम का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह को अब लगभग पक्का कर लिया है। शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली टीम ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया है। और इस टूर्नामेंट में बहुत शानदार वापसी की है। टीम इंडिया अब लगभग आखरी के 4 में पहुंच गई है।

भारतीय टीम की शानदार जीत

भारत की महिला टीम ने श्रीलंका पर 7 विकेट की बहुत शानदार जीत के साथ ही महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप एक सुपर 6 चरण में अपना अभियान को फिर पटरी पर ला दिया है। और शनिवार को ऑस्ट्रेलिया से 7 विकेट से करारी हार के बाद टीम इंडिया की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए। 20 ओवर में श्रीलंका टीम को केवल 59 रन पर ही ढेर कर दिया।

16 साल की लेग स्पिनर पर्शवी चोपड़ा भारत की गेंदबाजों में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। जिन्होंने 4 विकेट चटकाएं। और बाएं हाथ के स्पिनर मन्नत कश्यप ने 2 विकेट अपने नाम किए। जिससे इन दोनों ने विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तोड़ कर रख दिया। भारत ने फिर यह लक्ष्य 7.2 ओवर में ही बड़ी आसानी से हासिल कर लिया।

 भारतीय टीम ने गवाएं 3 विकेट

इस दौरान टीम ने कप्तान शेफाली वर्मा ऋचा घोष और श्वेता सहरावत के विकेट गंवा दिए। सौम्या तिवारी ने 28 रन 15 गेंद में बनाए। जिसमे 5 चौके जड़े। और इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। और तेज गेंदबाज टिटास संधू ने पहली 3 गेंद में नेथमी सेनारत्ना को आउट करके पवेलियन भेज दिया।

स्पिनर गेंदबाजों ने बहुत जल्द ही जिम्मेदारी को संभाला और कुछ देर में ही श्रीलंका की टीम संकट में आ गई। केवल कप्तान विशमी गुणरत्ने और उम्या रथनायाके ही दोहरे अंक तक पहुंच पाई। भारतीय गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजों को स्ट्रोक्स खेलने का कोई मौका नहीं दिया। और उन्होंने अतिरिक्त रन के रूप में मात्र 1 रन ही दिया।

शेफाली वर्मा का कमाल

टीम के ओपनिंग बल्लेबाज और भारत की सीनियर टीम की खिलाड़ी शेफाली वर्मा केवल 15 रन ही बना पाई। और वह श्री लंका की ऑफ स्पिनर देवमी विहांगा का शिकार बन गई। जिन्होंने भारत के 3 विकेट चटका दिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles