14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने कर दिया शानदार कारनामा, विराट कोहली को पीछे छोड़ा

Steve Smith Record

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को ज्यादातर टेस्ट और वनडे में उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए पहचाना जाता है। लेकिन इन दिनों इस खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है। उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिया है। जो भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली भी नहीं कर सके हैं। और आप सोच रहे होंगे। कि स्टीव स्मिथ ने ऐसा क्या कारनामा किया है। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 अंतराष्ट्रीय और आईपीएल में भी नियमित तौर पर नही दिखाई देते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टी20 बिग बैश लीग में उनका शानदार कारनामा देखने को मिला हैं।

बिग बैश लीग 2022-23 में सिडनी सिक्सर्स के लिए तीसरा मुकाबला ही खेलते हुए। स्टीव स्मिथ ने लगातार दो शतक जड़ दिए हैं। और टी20 लीग में उन्होंने वो कारनामा किया हैं। जो आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी और भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज विराट कोहली भी नहीं कर सके हैं। विराट कोहली ने 2016 के आईपीएल सीजन में 4 और 2019 में एक शतक जड़ा है। और ऐसा कभी नहीं हुआ है।

विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में लगातार शतक लगाए हों। लेकिन स्टीव स्मिथ ने इस मामले में विराट कोहली को पीछे कर दिया है। टी20 अंतराष्ट्रीय में स्टीव स्मिथ के नाम एक भी शतक मौजूद नहीं है। लेकिन आईपीएल में वह एक शतक जड़ चुके हैं। और वहीं विराट कोहली के नाम आईपीएल में 5 और टी20 अंतराष्ट्रीय में एक शतक मोजूद है।

 स्टीव स्मिथ ने लगाए लगातार शतक

बिग बैश लीग के इस सीजन में स्टीव स्मिथ ने सिडनी सिक्सर्स के लिए केवल 3 ही मुकाबले खेले हैं । लेकिन इन तीनों में उनका एक अलग ही अवतार देखने को मिला है। स्टीव स्मिथ ने 3 मैचों में ही लगातार 2 शतक जड़ दिए हैं। और उन्होंने पहले मुकाबले में 36 रन की पारी खेली थी। और दूसरे मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने 56 गेंदों में 101 रन जड़ दिए थे। जिसमें 5 चौके और 7 छक्के भी शामिल थे।

वहीं शनिवार को सिडनी थंडर के खिलाफ अपने तीसरे बीबीएल मुकाबले में स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों पर ही 125* रन बना दिए। और उनकी आज की पारी में 5 चौके और 9 छक्के लगाए थे। केवल 3 मैचों में ही उनके नाम पर 131 की औसत से 262 रन दर्ज हो चुके हैं। और वह केबल 3 मैच खेलकर ही मौजूदा सीजन के टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल हो चुके हैं। जबकि बाकी खिलाड़ियों ने 10-11 मुकाबले खेले हैं।

स्मिथ के इस अवतार पर चर्चाएं हुई तेज

स्टीव स्मिथ का नया अवतार लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। और इसको देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व व्हाइट बॉल कप्तान आरोन फिंच ने उनके लिए लिखा हैं। कि सिडनी के इस युवा स्टीव स्मिथ बच्चे को देखते काफी अच्छा लग रहा है। और लग रहा। कि इसका भविष्य बहुत ही शानदार होगा। उनकी इस बल्लेबाजी की चर्चा चारो ओर जो रही है। और उनके इस नए अवतार के वीडियो भी बहुत अधिक वायरल हो रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन से उनकी टीम सिडनी सिक्सर्स भी लगातार 2 जीत के साथ बीबीएल 2022-23 के पॉइंट्स टेबल में 19 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ चुकी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles