16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

IND vs BAN: कुलदीप यादव को क्यों किया टीम बाहर ? उमेश यादव ने खोला राज

IND vs BAN Test Series

भारत ओर बांग्लादेश के बीच में में भारतीय टीम की बांग्लादेश के खिलाफ 188 रनों की बहुत बड़ियां जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। कुलदीप यादव दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम से बाहर कर दिया हैं। उनके बाहर होने को लेकर सुनील गावस्कर के साथ साथ हरभजन सिंह तक बहुत दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं।

पिछले मुकाबले में 8 विकेट चटकाने के अलावा बल्ले से 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने के बाद भी कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 से बाहर बिठाना कुछ समझ नहीं आया। इस निर्णय ने जरूर सबको को निराश किया हैं। टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब इस बात को लेकर एक राज खोला है।

कुलदीप यादव को किसने किया बाहर?

भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मुकाबले के बाद यह बताया हैं। कि कुलदीप यादव को टीम से बाहर करने का यह निर्णय किसका था। दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 4 विकेट चटकाने वाले उमेश यादव ने कहा हैं। कि, यह ‘टीम प्रबंधन का निर्णय हैं।’ जिसका सामना सभी क्रिकेटर को करना ही पड़ता है।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव की जगह पर जयदेव उनादकट के रूप में अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का निर्णय लिया हैं। इसको लेकर उमेश यादव ने और भी बहुत सी बातें मीडिया से कहीं हैं। उमेश यादव ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद ही मीडिया से कहा हैं।,की ‘‘यह सफर का एक भाग है।

यह मेरे साथ भी कई बार हुआ है। कभी कभी आप अपने प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर हो जाते है। और कभी यह टीम प्रबंधन का फैसला रहता है। आपको टीम की जरूरत के अनुसार ही चलना पड़ता है। यह कुलदीप यादव के लिए अच्छा है। कि उन्होंने वापसी की और बहुत शानदार प्रदर्शन किया हैं।

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में तेज गेंदबाजी की कप्तानी कर रहे। उमेश यादव ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही 15 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट चटकाए है। जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी 4 विकेट अपने नाम किए हैं। और बांग्लादेश को पहली पारी में ही 227 रन पर ढेर कर दिया।

उनादकट की वापसी कुलदीप यादव बोले

कुलदीप  यादव की जगह पर भारतीय टीम में आए। तेज गेंदबाज उनादकट ने 12 साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी की हैं। उन्होंने पिछले मुकाबले के शतक लगाने वाले जाकिर हसन को आउट किया हैं। और टीम में शामिल होने के फैसले को भी सही साबित किया है। इसके बाद उन्होंने मुश्फिकुर रहीम का विकेट भी चटकाया है।

उनको लेकर उमेश यादव ने कहा की, ‘‘जब उनादकट ने डेब्यू किया था।, मैं उसके साथ दक्षिण अफ्रीका में मोजूद था। इसलिए मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। कि उसको बहुत समय के बाद मौका मिला है। उसने घरेलू सत्र में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है।’’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles