IND vs NZ : भारतीय टीम की ओर से लगे 3 अर्धशतक, ऐसा संयोग जानकर रह जाएंगे हैरान

IND vs NZ 1st ODI Match

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में अब वनडे सीरीज की शुरुआत हो गई हैं। और इस सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड में खेला जा रहा है। मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की हैं। ओर उम्मीद के अनुसार कप्तान शिखर धवन और शुभनम गिल ओपनिंग करने के लिए आए। और दोनों ही बल्लेबाजों ने शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी की, ओर जैसे ही इनकी निगाहे जमीं। इन दोनो ने तेज गति से भी रन बनाने शुरू कर दिए। और पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की और एक मजबूत शुरुआत देने में भारत को बहुत मदद की। और आज भारतीय टीम की ओर से 3 अर्धशतक लगे हैं। इसमें से एक चीज तो कॉमन है। की जो आपको चौंका सकती है।

शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने जड़ा अर्धशतक

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। निर्धारित 50 ओवर में 306 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। और कप्तान शिखर धवन ने  77 गेंदों मे 72 रन बनाए। शिखर धवन के बल्ले से एक भी छक्का नही आया। लेकिन जबरजस्त 13 चौके जरूर निकले। एक समय लग रहा था। कि वे शतक की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन पहले शुभमन गिल आउट हो गए। और अगले ही ओवर शिखर धवन भी आउट होकर पवेलियन की और लोट गाएं।

Shubhman Gill

शुभमन गिल ने भी 65 गेंदों मे 50 रन बनाए। और उनके बल्ले से 3 छक्के और 1 चौका निकला।  इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर आए। और उन्होंने भी बहुत बेहतरीन बल्लेबाजी की। अय्यर ने 76 गेंदों में 80 रन की बहुत ही शानदार पारी खेली।श्रेयस अय्यर के बल्ले से 4 चौके और 1 छक्का लगा। और वह भी शतक के बहुत करीब नजर आ रहे थे। लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में वह भी आउट हो गए। ओर सबसे खास बात तो ये है। कि टॉप 3 के बल्ले से अर्धशतक निकले। और ये तीनों का नाम अंग्रेजी के एस अल्फाबेट से स्टार्ट होता है। और एस अल्फाबेट से ही स्टार्ट होने वाले सूर्यकुमार यादव बहुत जल्दी ही आउट हो गए थे। लेकिन एस से ही स्टार्ट होने वाले संजू सैमसन ने 38 गेंद में 36 रन की शानदार पारी खेली।

Shreyas Iyer

वॉशिंगटन सुंदर ने लास्ट के ओवरो में की तूफानी बल्लेबाजी

आज के मुकाबले की सबसे खास बात ये रही है। कि लास्ट के कुछ ओवर में जब तेज गति से रन बनाने की जरूरत थी। तो उस समय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने टीम के लिए तेजी से रन बनाए। और वे हाल में अपनी चोट से ठीक होकर वापस मैदान पर आए हैं। और काफी अच्छे अंदाज में बल्लेबाजी करने में सफल भी रहे हैं। वाशिंगटन सुंदर ने केवल 16 गेंद में 37 रन जड़ दिए। इसमें 3 चौके 1 तीन छक्का भी शामिल था। यही कारण रहा है। कि भारतीय टीम ने 300 से अधिक का स्कोर बनाया। ओर ऋषभ पंत एक बार फिर से फ्लॉप रहे। और 23 गेंदों मे 15 ही रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट वापस लोट गए। वैसे भारतीय टीम ने आज काफी अच्छा खासा स्कोर बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *