IND vs NZ, 1st ODI: न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को 7 विकेट से हराया, केन विलियमसन और लैथम के बीच में 221 रन की साझेदारी

IND vs NZ, 1st ODI

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में खेला गया। पहला वनडे मुकाबला न्यू जीलैंड की टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है। ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले गए। इस मुकाबले में केन विलियमसन की टीम ने भारत के द्वारा दिए गए। 307 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया। और 17 गेंद शेष रहते हुए। ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया हैं। न्यूजीलैंड की टीम के लिए टॉम लैथम ने सबसे अधिक 145 रन की पारी खेली। और वहीं केन विलियमसन 94 रन बनाकर भी नाबाद रहे।

उमरान मलिक को मिली 2 सफलताएं

भारत के द्वारा मिले 307 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को फिन एलेन और डेवोन कॉन्वे ने एक बहुत ही बढ़िया और सधी हुई शुरूआत दिला दी थी। और दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी बनाई। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने 8वें ओवर में ही फिन एलन को आउट करके न्यूजीलैंड टीम को पहला झटका दिया। और इसके बाद भारत के लिए अपना डेब्यू कर रहे। तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने डेवोन कॉन्वे को अपना पहला शिकार बना लिया। और उसके बाद उन्होंने डैरिल मिचेल को भी जल्दी ही आउट करके पवेलियन भेज दिया।

विलियमसन और लेथॉम के बीच 221 रन की साझेदारी

एक वक्त न्यूजीलैंड टीम 88 के स्कोर पर ही अपने टॉप के 3 विकेट गंवाकर बहुत ज्यादा मुश्किल में दिखाई दे रही थी। लेकिन टीम कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम ने मिलकर 221 रन की नाबाद साझेदारी बनाई। और साथ ही मुकाबले को भारत से छीनने में भी सफल रहे। टॉम लैथम ने सबसे ज्यादा 145 रन बनाए। और लास्ट तक ही नाबाद रहे। तो वहीं केन विलियमसन ने भी 94* रन से की पारी खेली।

शिखर धवन और गिल ने लगाए अर्धशतक

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन का स्कोर खड़ा किया। और शिखर धवन और शुभमन गिल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 139 गेंदों में 124 रनों की साझेदारी बनाई। दोनों खिलाड़ी 8 गेंद के अंदर ही बिना कोई रन जोड़े पवेलियन लौट गए। और इसके बाद ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव भी जल्दी-जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए।

अय्यर ने बनाए 80 रन, सुंदर की धुआंधार पारी

एक समय भारतीय टीम 160 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर काफी मुश्किल में दिखाई दे रही थी। लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर ओर संजू सैमसन ने साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 77 गेंदों में 94 रन की साझेदारी बनाई और टीम के स्कोर को 250 के भी पार पहुंचा दिया था। संजू सैमसन 38 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हो गए। ओर इसके बाद श्रेयस अय्यर 76 गेंदों में 80 रन की बड़ी पारी खेलकर लास्ट ओवर में आउट होकर पविलेयन लौट गए। लेकिन दूसरे छोर पर वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में 37 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। और न्यूजीलैंड टीम के सामने 306 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *