17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

Team India : भारत की टी20 टीम से इन खिलाड़ियों का होगा पत्ता साफ, जाने कब होगा फैसला

Indian T20i Team

भारतीय टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में 3 वनडे और 2 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। और ये इस साल की भारतीय टीम की लास्ट सीरीज होने वाली है। और अगले साल भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसलिए अब टीम इंडिया वनडे और टेस्ट मैचों पर ही सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली है।

साथ ही टी20 की टीम भी अब तैयार की जाएगी। क्योंकि 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा है। और अगला वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए में ही खेला जाएगा। और इस बीच खबरें यह भी आ रही हैं। कि बड़े और बहुत सालों से लगातार खेल खेलने वाले खिलाड़ियों का टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से पत्ता साफ हो सकता है। लेकिन अब तक बीसीसीआई की तरफ से इस बारे में कुछ कहा नहीं गया। लेकिन बहुत जल्द ही यह खबर भी सामने आ जाएगी।

श्रीलंका के खिलाफ 2023 में खेली जाएगी टी20 ओर वनडे सीरीज

अगले साल 2023 में भारती टीम को पहली सीरीज श्रीलंका टीम के साथ में खेलनी है। श्रीलंका टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। और इसमें वनडे और टी20 दोनो ही सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से लगभग तय हो जाएगा। की विराट कोहली,रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक,रविचंद्रन अश्विन में किस खिलाड़ी को टी20 में खिलाया ज्यादा और किसे नहीं।

अभी तक इस सीरीज का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। और न टीम की घोषणा हुई है। लेकिन ये 2023 की पहली सीरीज रहेगी। जिससे अंदाजा लगेगा। कि कौन सा खिलाड़ी अगले वर्ल्ड कप के लिए कप्तान रहेगा। और किस खिलाड़ी को टी20 से बाहर किया जाएगा। इस टीम का सेलेक्शन भी नई चयन समिति की तरफ से किया जाएगा।

 BCCI ने CAC के नए नामों का किया ऐलान

इस बीच BCCI के पास भारतीय टीम का सेलेक्टर बनने के लिए लगभग 40 आवेदन आए हुए हैं। इसमें से कौन सेलेक्टर बनेगा। ये अभी साफ नहीं हुआ है। लेकिन BCCI ने सेलेक्टर्स के सेलेक्शन के लिए सीएसी कमेटी का ऐलान कर दिया है। ओर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और चयनकर्ता अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे BCCI की 3 सदस्यीय सलाहकार समिति से जुड़ने वाले है। और इसमें सुलक्षणा नायक भी शामिल हैं।

इस नयी CAC को इस महीने के आखिरी में नया चयन पैनल चुनने की जबाबदारी दी जाएगी। और अशोक मल्होत्रा CAC में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मदन लाल के स्थान पर रहेंगे। और जतिन परांजपे को रुद्र प्रताप सिंह के स्थान पर शामिल किया हैं। और महिला क्रिकेटर नायक पिछली समिति से ही हैं। सेलेक्टर बनने के लिए जो बड़े नाम सामने हैं। उसमें नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह,वेंकटेश प्रसाद, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, अमय खुरसिया, शिव सुंदर दास, निखिल चोपड़ा और अतुल वासन आदि के नाम शामिल हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles