15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IND vs BAN: बांग्लादेश टीम को लगा बड़ा झटका, तस्कीन अहमद के बाद अब ये खिलाड़ी भी बाहर

IND vs BAN ODI Series 2022

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। अब भारतीय टीम ने भी ढाका के लिए उड़ान भी भर ली हैं। और इस बीच बांग्लादेश टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके थे। लेकिन बांग्लादेश टीम की मुश्किलें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। और अब उनकी टीम का एक और खिलाड़ी बाहर हो चुका है।

2 बड़े खिलाड़ियों के अचानक बाहर होने से बांग्लादेश टीम पर संकट अब और ज्यादा गहरा गया है। सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 4 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा है। लेकिन बांग्लादेश टीम पर पहाड़ टूट पड़ा है। और माना जा रहा। कि बहुत जल्द ही BCB की ओर से इन दोनों ही खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी जल्द ही किया जाएगा। ।

कप्तान तमीम इकबाल भी पूरी सीरीज से हुए बाहर

Tamim Iqbal ruled out of entire series against India

बांग्लादेश टीम के कप्तान तमीम इकबाल पहले वनडे से बाहर हो चुके हैं। और अब से कुछ देर पहले इसकी संभावना भी जताई जा रही थी। कि वे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। लेकिन अब पूरी तरह से साफ हो चुका है। कि तमीम इकबाल नहीं खेल सकेंगे। और इस बार बाहर होने वाला खिलाड़ी टीम का कप्तान है। इसलिए मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं। और अब कप्तानी कौन करने वाला है। ये बड़ा सवाल है।

इस सीरीज की तैयारी के लिए 30 नवंबर को तमीम इकबाल शेर ए बंगाल नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास कर रहे थे। उस समय उनकी कमर में गंभीर चोट लगी थी। बताया है। कि कप्तान को कम से कम 3 हफ्ते के आराम करने की सलाह दी है। मतलब वे सीरीज का एक भी मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। ओर वनडे सीरीज के बाद 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज भी शुरू होने वाली है। इसके लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान अभी तक तो नहीं किया है। लेकिन माना यह जा रहा। कि तमीम इकबाल शायद टेस्ट मैच में भी न खेल सके।

तस्कीन के बाद अब तमीम इकबाल भी हुए बाहर

Taskin Ahmed

बांग्लादेश टीम को पहला झटका उस समय लगा। जब तस्कीन अहमद पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं। और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर मिनहाजुल आबेदीन ने पहले कहा था। कि तस्कीन अहमद पहला मुकाबला जो 4 दिसंबर को खेला जाएगा। उसमें नहीं खेल सकेंगे। और बताया है। कि तस्कीन की कमर में थोड़ा दर्द हो रहा है।

तस्कीन अहमद और तमीम इकबाल दोनों ही टीम के मेंच विनर खिलाड़ी में से एक हैं। और टीम पहले ही m मजबूत नजर नहीं आ रही। और अब 2 खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। वहीं भारतीय टीम अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश पहुंच रही। ऐसे में भारत से मुकाबला करना बांग्लादेश टीम के लिए इतना भी आसान नहीं होने वाला है।

 बांग्लादेश टीम

तमीम इकबाल (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, अनामुल हक बिजॉय,अफिफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज,मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद ,नजमुल हुसैन शान्तो ,नसुम अहमद,इबादत हुसैन महमूद उल्लाह और काजी नूरुल हसन सोहन।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles