14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

IND vs NZ: टिम साउदी की हैट्रिक पर भारी पड़ गया सूर्यकुमार का शतक, इस गेंदबाज को नहीं हुआ यकीन

 IND vs NZ 2nd T20i

भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम को 65 रनों से करारी मात दी है। और इस पूरे मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों का ने अपना जलवा बिखेरा हैं। ओर पहले सूर्यकुमार यादव ने अपने क्रिकेट करियर का दूसरा टी20 शतक जड़ा है। सूर्यकुमार यादव का ये शतक इतना ज्यादा खास था। कि क्रिकेट फैंस के साथ साथ दुनियाभर के सभी दिग्गज भी उनके दीवाने बन गए। यहां तक कि इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव से मार खाने वाले दिग्गज न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी ने भी खूब जमकर उनकी तारीफ की है।

सूर्यकुमार का मुरीद हुआ ये न्यूजीलैंड का गेंदबाज

Tim Southee

न्यूजीलैंड टीम के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी ने बे ओवल में दूसरे टी20 मुकाबले में मेहमानों की 65 रनो की करारी जीत में भारत के इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की खूब जमकर तारीफ की हैं। और उन्होंने उनकी 111* रन को एक प्रकार ‘असाधारण पारी’ भी कहा हैं। और धीमी पिच पर जहां लगभग सभी भारतीय बल्लेबाजों को खेलने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। वहा टॉप क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पूरे ग्राउंड में 217.66 के स्ट्राइक रेट के साथ 11 चौके और 7 छक्के जड़े।

Suryakumar Yadav and Hardik Pandya

और 51 गेंदों मे 111 रन बनाकर भी नाबाद ही रहे। और उन्होंने दूसरा टी20 शतक लगाकर भारत को 20 ओवरों में 191/6 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। 16वें ओवर की खत्म होने पर 35 गेंदों पर 57 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव ने अपनी लास्ट 16 गेंदों में 54 रन बनाकर भारत को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। लास्ट में गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम को 18.5 ओवर में 126 रन पर ढेर कर दिया।

आसान नहीं है टी20 में शतक लगाना

Suryakumar Yadav’s century against New Zealand

टिम साउदी ने कहा,की “जब भी कोई खिलाड़ी टी20 मुकाबले में शतक लगाता है। तो यह हमेशा ही अलग होता है। आप बाकी की टीम को भी देखते हैं। तो दूसरों ने किस तरह से संघर्ष किया हैं। लेकिन सूर्यकुमार यादव तूफानी पारी एक बहुत ही असाधारण पारी थी। उनकी पारी ने भारत को 175 से 180 तक सीमित रखने के मुकाबले 190 से ऊपर ले जाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई।”

आगे सूर्यकुमार यादव की पारी के बारे में बताते हुए, जहां वह 49 गेंदों में 3 अंकों तक पहुंचे। टिम साउदी ने टिप्पणी की ओर कहा की, “वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं। जो आपको सभी क्षेत्रों में रन बना सकते हैं। इसलिए, आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका 12 से लेकर 18 महीने का बहुत ही शानदार अनुभव रहा है। उन्होंने आज बहुत ही प्रभावशाली पारी खेली है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles