IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड टीम को दूसरे टी20 मुकाबले 65 रनो से हराया, सूर्या ने लगाया शानदार शतक

IND vs NZ 2nd T20i

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज माउंट माउंगानुई में खेला गया। ओर भारत ने यह मुकाबला 65 रनों से अपने नाम कर लिया हैं। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। और पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इस मुकाबले में 6 विकेट के नुकसान पर 191 का स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने 18.5 ओवर में ही 126 रन बनाकर ढेर हो गई है।

Suryakumar Yadav and Hardik Pandya

इस मुकाबले के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। जिन्होंने बहुत शानदार शतक लगाया और गेंदबाजी में दीपक हुड्डा ने 4 विकेट चटकाएं। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम का पॉवरप्ले में ही पहला विकेट गिर गया था। इस मुकाबले में भारत की ओर से ऋषभ पंत और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की। ओर ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में फिर से सबको निराश किया। उन्होंने इस मुकाबले में 13 गेंदों में 46.15 की स्ट्राइक रेट के साथ 6 रन ही बनाए।

Rishabh Pant

भारत की टीम को पहला झटका 36 रन के स्कोर पर लग गया था । इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने भारत की पारी को संभाले रखा। ईशान किशन इस मुकाबले में सिर्फ 36 रन बनाकर आउट हो गए। एक ओर से सूर्यकुमार यादव इस मुकाबले में डटे रहे। और उन्होंने केवल 51 गेंदों मे 217.65 स्ट्राइक रेट के साथ 111 रन बनाए। ओर उनकी इस पारी के बदोलत भारतीय टीम 191 के स्कोर तक पहुंच पाई।

 न्यूजीलैंड टीम को पारी

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर ही अपना विकेट गवा दिया था। न्यूजीलैंड टीम शुरुआत से ही मुकाबले में पिछड़ती दिखाई दे रही थी। और टीम के कप्तान केन विलियमसन एक छोर से डटे रहे। लेकिन उन्होंने बहुत ही धिमी पारी खेली। केन विलियमसन ने 52 गेंदों मे 61 रन बनाए। जिस कारण से टीम के बाकी के बल्लेबाजों पर भी प्रेशर बना रहा और टीम ने 126 रन के स्कोर पर अपने 10 विकेट गवां दिए।

India beat New Zealand by 65 runs in second T20I

इस मुकाबले में मिली जीत के बाद हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने 4 मुकाबले अपने नाम किए हैं। और इससे पहले भारत ने हार्दिक की कप्तानी में आयरलैंड टीम के खिलाफ 2 और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मुकाबला जीता था। और वहीं न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस मुकाबले में जीत के बाद भारत ने सीरीज में 1-0 से बड़त बना ली है।

भारत ओर न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की टीम 

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डैरिल मिचेल, डेवोन कॉनवे,  एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन,ईश सोढ़ी, टिम साउदी

भारत की टीम 

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल,अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *