18.8 C
Los Angeles
Friday, May 17, 2024

IND vs NZ: तीसरे टी20 से पहले ही न्यूजीलैंड टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन हुए टीम से बाहर

IND vs NZ Kane Williamson

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में खेले जा रहे टी20 सीरीज का तीसरा और आखरी मुकाबला 22 नवंबर को मैक्लीन पार्क नेपियर में खेला जाएगा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के नही खेलेंगे। और इस बात की जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट के माध्यम से दी है। केन विलियमसन पहले से ही लगभग तय मेडिकल अप्वाइंटमेंट में सम्मिलित होने के लिए मंगलवार को नेपियर में होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे।

मार्क चैपमैन न्यूज़ीलैंड टीम के साथ जुड़ेंगे

Mark Chapman

ऑकलैंड एसेस के खिलाड़ी मार्क चैपमैन नेपियर में न्यूज़ीलैंड की टी20 टीम के साथ जुड़ेंगे। केन विलियमसन बुधवार को ब्लैक कैप्स में एक बार फिर शामिल होने वाले है। जब शुक्रवार को ईडन पार्क में होने वाले ओडीआई सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम ऑकलैंड में एकत्रित होगी। तो कोच गैरी स्टीड ने यह कहा कि चिकित्सा नियुक्ति का केन विलियमसन की पुरानी कोहनी की कोई सी प्रॉब्लम से कोई लेना-देना तो नहीं है।

गैरी स्टीड यह कहा

स्टीड ने यह कहा कि “केन विलियमसन कुछ वक्त से इसे बुक करने की कोशिश भी कर रहे थे। लेकिन दुर्भाग्यबस यह हमारे शेड्यूल में यह फिट नहीं हो सका था। हमारे लिए सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य और उनकी भलाई सबसे पहले है। और हम केन विलियमसन को टीम में वापस से ऑकलैंड में देखने के लिए काफी उत्सुक हैं।

Kane Williamson

स्टीड ने यह भी कहा कि मार्क चैपमैन टी20 वर्ल्ड कप और ट्राई सीरीज में खेलने के बाद टीम के साथ वापस आने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। और “वह एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी भी हैं। जो बल्लेबाजी क्रम में अच्छा खासा संतुलन प्रदान करते हैं।” स्टेड ने इसकी पुष्टि की कि टिम साउदी तीसरे और अंतिम मुकाबले के लिए मैकलीन पार्क में न्यूजीलैंड की टीम की कप्तानी करेंगे।सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को 65 रनो से हरा दिया था। और भारत के पास इस सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बनी हुई है। इस मुकाबले में भारत की निगाहें सीरीज जीतने पर रहेगी। वहीं न्यूजीलैंड इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को ड्रॉ करने को पूरी कोशिश करेगी।

 दूसरे मुकाबले में लगाया था अर्धशतक

Kane Williamson against India

भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में केन विलियमसन ने बहुत बढ़िया कप्तानी पारी खेली थी। और इस दवाब वाले मुकाबले में उन्होंने अपनी पारी को संभालते हुए बहुत बढ़िया अर्धशतक लगाया था। इस मुकाबले में केन विलियमसन ने 52 गेंदों में 62 रनों की शानदार पारी खेली थी। अपनी इस पारी में केन विलियमसन ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए थे।

केन विलियमसन के अलावा बाकी किसी बल्लेबाज ने अच्छी पारी नहीं खेली। अब तीसरे मुकाबले में केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में न्यू जीलैंड की टीम काफी कमजोर हो चुकी है। ऐसे भारत के सामने बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles