15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के सूर्या -विराट ने दिला दी जीत, जबरजस्त है इनकी विजय गाथा

T20 World Cup 2022

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में अपनी जीत के सिलसिले को दूसरे मुकाबले में भी बरकरार रखा है। भारत ने पहले मुकाबले में सबसे बड़ी विरोधी टीम पाकिस्तान को बहुत रोमांचक अंदाज में लास्ट गेंद पर हराया था। उसने अपने दूसरे मुकाबले में भी नीदरलैंड टीम के खिलाफ बहुत इत्मिनान के साथ बड़ी जीत हासिल की हैं। यूरोपीय टीम के खिलाफ मिली जीत भारतीय टीम की असल ताकत का अहसास कराने वाली जीत थी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सूर्या और विराट के फुल एक्शन में आने के कारण भारतीय टीम की यह जीत बहुत आसान बन चुकी थी।

सूर्यकुमार ओर विराट कोहली ने की साझेदारी

Suryakumar Yadav-Virat Kohli’s stellar partnership

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव जब विराट कोहली का साथ निभाने क्रीज पर आए। तो तब भारत का स्कोर 12 ओवर के बाद 7 के रन रेट के हिसाब से 84 रन ही था। यहां से सूर्याकुमार -विराट ने देखते ही देखते पूरी पारी की तस्वीर ही बदल दी। इन दोनों ने बल्लेबाजों न मिलकर 48 गेंदों पर 95* रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की और भारत के स्कोर को 179 रन तक पहुंचा दिया।

एशिया कप से ही सूर्या-विराट की ताबड़तोड़ साझेदारियां

Suryakumar Yadav-Virat Kohli’s stellar partnership

सूर्या कुमार और विराट कोहली ने एशिया कप के दूसरे मुकाबले में ही हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बिल्कुल इसी तरह से 42 गेंदों में 98* रन की शानदार साझेदारी की थी। इसके बाद, टी20 विश्व कप से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए। टी20 सीरीज के एक मुकाबले में 42 गेंदों पर 104 रन की साझेदारी बनाई थी। इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में टी20 सीरीज हुई थी। जिसके एक मुकाबले में 42 गेंदों पर 102 रन की साझेदारी निभाई थी। अब नीदरलैंड टीम के खिलाफ भी सूर्यकुमार ओर विराट की करामाती साझेदारी ने उपलब्धियों की इस लिस्ट को और भी लंबा कर दिया है।

विराट कोहली का विराट प्रदर्शन

Suryakumar Yadav-Virat Kohli’s stellar partnership

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2022 में अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इसके बाद, दूसरे मुकाबले में उन्होंने अपने उसी अंदाज को बरकरार रखा। वह टी20 विश्व कप में लगातार दूसरी बार भी आउट नहीं हुए। और लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ दिया। नीदरलैंड टीम के खिलाफ 44 गेंदों पर 62* रन बनाकर विराट कोहली ने सबको कड़ी चेतावनी दे दी है।

सूर्यकुमार की शानदार पारी

सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान टीम के खिलाफ बहुत अच्छी शुरुआत की। परंतु 15 रन पर उनकी पारी समाप्त हो गई। नीदरलैंड टीम के खिलाफ उन्होंने पिछले मुकाबले का बकाया वसूल लिया। सूर्याकुमार यादव ने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 51* रन की पारी खेली। जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। सूर्याकुमार ने ये छक्का भारतीय पारी की लास्ट गेंद पर लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles