T20 World Cup 2022 IND vs NED: भारतीय टीम ने पाकिस्तान के बाद नीदरलैंड को भी दी करारी मात, ग्रुप-2 में शीर्ष पर पहुंची

 T20 World Cup 2022 IND vs NED

भारत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नीदरलैंड्स टीम के खिलाफ पहला ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला हैं। टी20 विश्व कप के सुपर 12 के इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत पहले से ही निश्चित मानी जा रही थी। लेकिन यह इस तरह से एकतरफा होगी। इसका अंदाजा किसी को नहीं था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़िया स्कोर खड़ा किया था।

जिसके जवाब में नीदरलैंड को टीम शुरूआत से ही संघर्ष करती हुई दिखाई दी। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदोलत भारत की जीत मुकाबला के खत्म होने से एक घंटे पहले से ही पक्की हो चुकी थी। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में नीदरलैंड्स को 56 रन से करारी मात दी है।

विराट कोहली का अर्धशतक

Indian team defeated Netherlands by 56 runs.n

रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली ने अपने बल्ले को खूब चलाया। विराट कोहली ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों की बहुत ठुकाई करने के बाद दूसरे मुकाबले में भी अपनी उसी लय को बरकरार रखा। ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप में विराट कोहली लगातार दूसरी बार भी आउट नहीं हुए। और उन्होंने लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा दिया। नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों मे 62* रन बनाकर विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में सभी को सावधान कर दिया है।

 रोहित शर्मा की कप्तानी वाली पारी

इस मुकाबले में भारत की तरफ से 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय जड़े हैं। सबसे पहला अर्धशतक टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से निकला है। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में नाकाम रहने वाले हिटमैन ने नीदरलैंड के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। और महज 37 गेंदों मे फिफ्टी जड़ दी। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 39 गेंदों मे 53 रन जड़े। जिसमें 4 चौकों के साथ 3 छक्के भी मोजूद रहे हैं।

सिडनी में सूर्या का जलबा

Indian team defeated Netherlands by 56 runs.n

भारतीय टीम के मिस्टर 360° कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में थोड़ा चूक गए थे। उनकी पारी बहुत शानदार शुरुआत के बाद 15 रन से आगे भी बाद सकी थी। लेकिन नीदरलैंड की टीम के खिलाफ उन्होंने अपनी सारी कसर पूरी कर ली। सूर्याकुमार यादव ने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 51* रन बनाए। जिसमें 7 चौके ओर 1 छक्का शामिल था। सूर्याकुमार यादव ने ये छक्का भारतीय पारी की लास्ट गेंद पर लगाकर स्टाइल के साथ अपनी फिफ्टी पूरी की थी।

SCG की पिच पर भारतीय गेंदबाजों का रहा बोलबाला

भारतीय टीम के हर गेंदबाज ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच पर जमकर धमाल मचाया। भारत ने अपने शुरुआती के 2 ओवर मेडन डालकर 1 विकेट भी चटका दिया। भूवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले में 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। भुवनेश्वर कुमार की तरह ही उनके साथी तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी 2 विकेट चटकाएं। वहीं स्पिन गेंदबाजी में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को भी 2-2 विकेट मिल गए। जबकि मोहम्मद शमी को 1 ही विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *