14.3 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IND vs SA Weather Forecast: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में जीतने वाली टीम रहेगी। पॉइंट्स टेबल टॉपर, लेकिन मौसम पर रहेगी निगाहे

IND vs SA Weather Forecast

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप का शानदार आगाज किया है। उसने शुरुआती 2 मुकाबलों में 2 जबरजस्त जीत हासिल की है। उसने पहले मुकाबले में सबसे बड़ी आर्च राइवल्स पाकिस्तान को लास्ट गेंद पर 4 विकेट से हराया हैं। इसके बाद, दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को टीम को 56 रनों से शिकस्त दी हैं। इन दो जीतों के बाद भारतीय टीम की निगाहें टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में नंबर 1 पर पहुंचने पर टिकी रहेगी हैं।

India vs South Africa match weather forecast

इसके लिए भारतीय टीम को सुपर 12 के अपने तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम से निबटना पड़ेगा। इस मुकाबले से ये तो तय होगा। कि ग्रुप 2 में टेबल सबसे ऊपर कौन होगा। यह मुकाबला ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा। पर्थ में पिछले कुछ दिनों में बहुत बारिश हुई हैं। और यहां को हवा में भी भरपूर नमी है।

साफ आसमान के नीचे खेल की की संभावना

India vs South Africa match weather forecast

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच ये मुकाबला स्थानीय समय  अनुसार शाम 7:00 बजे शुरू होगा। उस समय भारत भारत में शाम को 4:30 बजे होंगे। मौसम विभाग के मुताबिक खेल की शुरुआत तो साफ आसमान के नीचे ही होने की बहुत संभावना है। जो की प्लेयर्स के साथ ही क्रिकेट फैंस के लिए काफी अच्छी खबर है।

मुकाबले के बीच पर्थ के मौसम का हाल

India vs South Africa match weather forecast

मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार भारत और साउथ अफ्रीका के मुकाबले के दौरान मौसम या बारिश से रुकावट नहीं आएगी। रविवार शाम तक पर्थ में बारिश संभावना बहुत कम हैं। यानी 0-5% के बीच में है। जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ेगा शाम और भी ज्यादा ठंडी होती जाएगी। ओर खेल की शुरुआत में ही तापमान 13° सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना बताई हैं।

लेकिन अंत में 10° सेल्सियस तक गिर सकता है। मुकाबले की शुरुआत में हवा की गति 19km/h तक होगी। जो की खेल के आगे बढ़ने पर धीरे-धीरे कम हो जाएगी। और ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को मैदान में स्वेटर पहनने तक की जरूरत पड़ सकती है।

पर्थ के मौसम के अनुसार पहले बल्लेबाजी करना बेहतर

मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों को मैदान में ठंड के साथ ही पिच पर कुछ नमी भी महसूस होगी। और मैच के आगे बढ़ने के साथ ही पर्थ में आर्द्रता भी कुछ बढ़ बढ़ेगी। ह्यूमिडिटी के बढ़कर 60 से 75% के बीच में रहने की संभावना है। जो गेंदबाजों के लिए अच्छी साबित हो सकती है। खेल की शुरुआत में आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा। जो बल्लेबाजों के लिए मदद गार भी साबित हो सकता है। ऐसे में जो टीम टॉस जीते वह टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान,) केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, भूवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

साउथ अफ़्रीका की टीम

क्विंटन डी कॉक, तेंबा बबूमा (कप्तान), एडन मार्करम, राइली रूसो, डेविड मिलर, त्रिस्तान स्टूब्स,वैन पार्नेल, केसब महाराज, कागीसो रवाड़ा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगीड

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles