17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव से तुलना पर एबी डिविलियर्स ने जाने क्या कहा?

IND vs ZIM Suryakumar Yadav

जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ सुपर-12 के अंतिम मुकाबले में जब ऐसा लगा कि भारतीय टीम एक बड़ा स्कोर नहीं कर सकेगी। तो एक संकटमोचक के रूप में सामने आ गए। सूर्यकुमार यादव और उन्होंने 25 गेंद पर 61* रनो की तूफानी पारी खेलकर टीम को 186 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया। नतीजा इस बड़े लक्ष्य के दबाव में जिम्बाब्वे की टीम पूरी तरह से तहस नहस हो गई। और केवल 17.2 ओवर में 115 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई।

Suryakumar Yadav on comparison with AB de Villiers

भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 71 रन से आपने नाम कर लिया। और जो T20I में एक बहुत बड़ी जीत कही जा सकती है। इस जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। जिन्होंने मैदान के चारो तरफ शॉट्स लगाए। और जिम्बाब्वे के सभी गेंदबाजों की खूब जमकर खबर ली। इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 1 कैंलेंडर वर्ष में एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया।

टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार का फॉर्म

Suryakumar Yadav on comparison with AB de Villiers

टी20 विश्व कप में भारत के विराट कोहली के अलावा अब सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी लगातार रन बरसा रहा है। इस विश्व कप की बात की जाए। तो उन्होंने 5 मुकाबलों में 75.32 की औसत और 193.97 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बना दिए हैं। इस वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में वह विराट कोहली के बाद अब दूसरे बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने 246 रन बनाए है। और साथ ही नंबर 1 पर बने हुए हैं।

डिविलियर्स से तुलना पर क्या बोले सूर्यकुमार

इस मुकाबले के बाद जब सूर्यकुमार यादव की तुलना 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स से की। तो उन्होंने कहा कि वर्ल्ड में 360 डिग्री केवल एक ही हैं। और वह उनके जैसा बनने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बाद में एबी डिविलियर्स ने भी सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी और खुद से उनकी तुलना पर कुछ अपनी प्रतिक्रिया भी दी। एबी डिविलियर्स ने ट्वीट करते हुए। कहा कि आप तेजी से उस दिशा में बढ़ते जा रहे हैं। और आज मुझसे भी आगे निकलें हुए है। आज आपने बहुत अच्छा खेला हैं।

सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी

भारत और जिंबाब्वे के बीच T20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 का अंतिम मुकाबला खेला गया हैं। और इस मुकाबले में भारत ने जिंबाब्वे को 75 रनों से हराया। भारत की इस जीत के असली हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। सूर्यकुमार यादव ने जिंबाब्वे के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में पारी खेली। जिम्बाब्वे के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। सूर्या ने बच्चों की नैनो में 61 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles