13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे टीम को हराकर ग्रुप-2 का टॉपर बन गया भारत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ होगा मुकाबला

IND vs ZIM

टी20 विश्व कप में भारत और जिम्बाब्वे की टीम के बीच में सुपर 12 स्टेज का आखिरी मुकाबला रविवार को होगा। इस मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को टीम को 71 रन से करारी मात दी है। और इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तूफानी अंदाज से सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की बना ली है। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए। भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया था। और जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में ही 115 रन पर ही ऑल आउट हो गई। और भारत ने यह मुकाबला जीत लिए।

भारतीय टीम की शानदार बल्लेबाजी

Suryakumar Yadav

भारत ने इस मुकाबले को जीतकर पॉइंट्स टेबल पर पहला स्थान हासिल कर लिया है। जिसका मतलब 10 नवंबर को सेमीफाइनल में भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ टकराएगी। यह मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। इस मुकाबले में कि बात करे। तो भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए। केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया।

और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 35 गेंदों मे 51 रन जड़े। ओर वहीं सूर्यकुमार यादव ने केवल 25 गेंदों पर 61 रनों तूफानी की पारी खेली। इस मुकाबले में भारतीय टीम की शुरआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। लेकिन भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मात्र 15 रन बनाकर ही आउट हो गए।

विराट कोहली भी इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके। और उन्होंने 25 गेंदों मे 26 रन बनाए। भारत की शुरुआत भले ही थोड़ी धीमी रही। लेकिन आखिरी के कुछ ओवर में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। और उन्होंने अपनी 61 रनों की इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े।

भारत के गेंदबाजो ने किया कमाल

 

भारत के गेंदबाजों ने बहुत शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए। जिम्बाब्वे टीम को 17.2 ओवर में 115 रनो पर ही ऑलआउट कर दिया। इस मुकाबले में भारत के सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाए। रविचंद्रन आश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या ने भी 2-2 विकेट लिए।

India became the topper of Group 2 by defeating Zimbabwe

जबकि अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ने पॉवरप्ले में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और भारत को शुरुआत में ही सफलता दिला दी। दोनों ने इस मुकाबले में 1-1 विकेट चटकाएं। पॉवरप्ले में ही जिम्बाब्वे की टीम बैकफुट पर आ गई थी। पॉवरप्ले में जिम्बाब्वे ने 3 विकेट गवा दिए थे।

और बीच के कुछ ओवरों में जिम्बाब्वे की टीम ने कुछ बड़े शॉट भी लगाए। लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया। भारत वर्ल्ड कप से अब 2 कदम की दुरी पर खड़ा हुआ है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles