16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने जड़ा बेहतरीन शतक ,तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

Steve smith Century: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और आस्ट्रेलिया की टीम के बीच में लंदन के द ओवल मैदान में खेला जा रहा है। ओर आज दूसरे दिन का मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमे ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन शतक लगा दिया और इस। मुकाबले के पहले दिन स्टीव स्मिथ ने 95 रन पर नाबाद चल रहे थे। और उन्होंने दूसरे दिन लगातार 2 चौके लगाकर अपना शतक बना लिया। स्टीव स्मिथ ने यह शतक लगाते ही भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से आगे निकल गए है।

विराट कोहली से आगे निकले स्मिथ

 Steve Smith scored his 9th century against India
Steve Smith

भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाते ही स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। स्मिथ ने इस मुकाबले में 268 गेंदों मे 121 रनो की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 19 चौके लगाए।

स्टीव स्मिथ ने इस शतक के साथ ही भारत के खिलाफ अपना 9वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया है। इस मामले में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से आगे स्टीव स्मिथ निकल चुके हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में कुल 8 शतक लगाए हैं। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 11 शतक लगाए है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

  • सचिन तेंदुलकर – 11 शतक
  • स्टीव स्मिथ – 9 शतक
  • विराट कोहली – 8 शतक
  • सुनिल गावस्कर – 8 शतक
  • रिकी पोंटिंग – 8 शतक

भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ के आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के आंकड़े भारत के खिलाफ हमेशा ही कमाल के रहते हैं। उन्होंने ने कठिन परिस्थिति में भारत के खिलाफ बहुत रन बनाए है। स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चूके हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 14 शतक जड़ दिए है।

इससे पहले दिग्गज बल्लेबाज रिकी पॉटिंग ने भारत के खिलाफ 14 शतक लगाने का काम किया था। एक देश के खिलाफ सर्वाधिक शतक लगाने के मामले नम्बर 6 पर मौजूद हैं। पहले नंबर पर भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं। सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ क्रिकेट के सभी फार्मेट में सबसे ज्यादा 20 शतक लगाने का काम किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles