21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

Ashes 2023 : इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी ने वापस लिया अपना रिटायरमेंट, टेस्ट टीम में की वापसी

Moeen Ali Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच में 16 जून से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ओर इसके इंग्लैंड की टीम की घोषणा पहले ही ही चुकी है। और इस टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी मोजूद हैं। जिसने साल 2021 ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। और अब एशेज 2023 की शुरुआत से पहले ही अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है। और एशेज के इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी कर ली है।

इस खिलाड़ी ने अपना रिटायरमेंट वापस लिया

Moeen Ali comes out of test retirement
Moeen Ali comes out of test retirement

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है। इस खिलाड़ी ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। लेकिन अब इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी कर ली है। इस बात की जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के माध्यम से दी है। ओर यह खिलाड़ी अब एशेज 2023 में खेलता हुआ दिखाई देगा।

एशेज 2023 सीरीज में इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथो में रहेंगी। और टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी ब्रैंडन मैक्कुलम संभालते हुए नजर आयेंगे। और मोईन अली की जगह इंग्लैंड टेस्ट टीम जेक लीच की वापसी हुई है। जेक लीच पीठ के निचले भाग में स्ट्रेच फैक्चर के कारण टेस्ट क्रिकेट टीम से बाहर ही चुके है। मोईन अली बहुत बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर है।

मोईन अली का टेस्ट कैरियर

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में मोईन अली ने साल 2014 अपना डेब्यू किया था। और साल 2021 में भारत के खिलाफ खेलते हुए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए उन्होंने 64 टेस्ट मुकाबलो में कुल 2914 रन बनाए है।

जिसमे उन्होंने 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए है। गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 195 विकेट चटकाएं हैं। और साल 2021 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। लेकिन अब वह इंग्लैंड की टीम की ओर से एशेज क्रिकेट में जैक लीच की जगह खेलते हुए दिखाई देंगे।

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन डकेट, ओली पोप, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, डैन लॉरेंस, जेम्स एंडरसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जोश टैंग, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles