17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

Steve Smith : स्टीव स्मिथ को बनाया ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान, बीच मुकाबले में ही हुआ बदलाव

Australia vs West Indies

स्टीव स्मिथ को मार्च 2018 में बॉल टेंपरिंग कांड में शामिल होने के वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी से हटा दिय था। और उनको सभी तरह के क्रिकेट से एक साल के लिए बेन भी कर दिया गया था। और उन्होंने मार्च 2019 में क्रिकेट के मैदान पर फिर से वापसी की। और वह क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खेलते हुए दिखाई दिए।

लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते कई बार उनको टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया। तो कुछ मौकों पर काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया। इन सबके बीच में वह एकबार फिर ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान बनने में सफल हो ही गए।

टेस्ट मैच के चौथे दिन ही बने कप्तान

स्टीव स्मिथ को वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ चल रहे। सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन ही अचानक ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान बना दिया हैं। ओर मार्च 2018 में कप्तानी से जाने के बाद, यह पहला ऐसा मौका था। जब की वह खेल के किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी कर रहे हैं। और उन्हें पर्थ में चल रहे। इस टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी बहुत खास वजह से मिली है।

पेट कमिंस की जगह स्मिथ को मिली कप्तानी

स्टीव स्मिथ को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के बीच में ही रेग्यूलर कप्तान पैट कमिंस के मैदान छोड़ने के कारण टीम का कप्तान बनाया गया है। पेट कमिंस मांसपेशियों में खिंचाव के वजह से खेल के चौथे ही दिन मैदान में खेलने के लिए नहीं उतरे थे।

इसके चलते स्टीव स्मिथ को शनिवार के दिन चौथे टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी संभालनी पड़ी हैं। और स्मिथ ने पिछली गर्मियों में ही एडिलेड में एशेज टेस्ट मैच के दौरान टीम की कप्तानी की थी। जब पेट कमिंस रेस्टोरेंट में कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे।

पेट कमिंस ने 200 टेस्ट विकेट लेने के बाद मैदान छोड़ा

पेट कमिंस ने मुकाबले की पहली पारी में 20.2 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। और टेस्ट मैचों में 200 विकेट भी पूरे कर लिए। और ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम के सामने 498 रनों का टारगेट रखा। चौथे दिन फील्ड में पेट कमिंस की जगह पर स्कॉट बोलैंड को खिलाया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने एक बयान में कहा की, “पेट कमिंस अपने दायीं ओर की मांसपेशियों में थोड़ा खिंचाव महसूस कर रहे थे। और उनकी टीम ओर मेडिकल स्टाफ द्वारा निगरानी भी की जा रही है। और वह मौजूदा आधार पर दूसरी पारी में गेंदबाजी कर सकते हैं।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles