IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, मैक्सवेल के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल; भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से हुआ बाहर

India vs Australia

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम अभी ग्लेन मैक्सवेल की गंभीर चोट से उभरी नहीं थी। कि उसको अब एक और बहुत बड़ा झटका लग चुका है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श अब अपने बाएं टखने की सर्जरी के वजह से लगभग 3 महीने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर हो चुके हैं। इसके बाद खबर यह आ रही हैं। कि वह भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल सकेंगे।

रिपोर्ट में यह सामने आया।कि मिचेल मार्श 3 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। 31 साल के ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी की ‘कीहोल’ सर्जरी की गई है। इस पूरे मामले पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने यह कहा हैं। कि, उन्हें मिचेल मार्च में भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए मिचेल मार्श फिट होने की थोड़ी बहुत उम्मीद तो है। जोर्ज बेली ने अपने बयान में कहा हैं।

मिचेल मार्श हमारी टीम के एक बहुत खास सदस्य है। और हम उनको इस रिकवरी में उनका पूरा सहयोग करेंगे। ओर हमें पूरी उम्मीद है। कि वह मार्च में भारत के खिलाफ होने वाली ओडीआई सीरीज तक ऑस्ट्रेलिया की टीम में जरूर उपलब्ध रहेंगे।’’ इससे पहले मिचेल मार्श के अलावा टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके थे।

 

ऑस्ट्रेलिया टीम फरवरी से मार्च में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरा करने वाली है। इस सीरीज में दोनों ही देशों के बीच में वनडे सीरीज खेली जाएगी। ओर अभी फिलहाल इस दौरे का शेड्यूल तो जारी नही किया गया है। लेकिन आने वाली वनडे विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह दोनों सीरीज ही दोनों टीमों के लिए बहुत ज्यादा साबित हो सकती हैं।

बीबीएल से भी बाहर हुए मिचेल मार्श

मिचेल मार्श को चोट लगने से जहां ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम को तो बड़ा झटका लगा है। और वहीं उनकी BBL फ्रेंचाइजी पर्थ स्कॉर्चर्स को भी बहुत बड़ा नुकसान हो गया है। 4 बार की चैंपियन पर्थ टीम का मिचेल मार्श एक बहुत खास हिस्सा थे। और उनकी चोट के बाद अभी रिप्लेसमेंट का ऐलान भिननहीं किया है।

फ्रेंचाइजी को मिचेल मार्श के बाद एक और बहुत बड़ा झटका इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज फिल सॉल्ट के रूप में भी लगा है। फिल सॉल्ट को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ लास्ट वनडे में भी चोट लग गई थी। लिगामेंट की चोट के कारण वह भी बीबीएल के आगामी सीजन से ही बाहर हो चुके हैं। स्कॉर्चर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से इसकी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *