25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

Sri Lanka Team : टी20 वर्ल्ड कप के बीच श्रीलंका ने किया बड़ा बदलाव, जूनियर मलिंगा के साथ साथ 3 खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल

Srilanka Squad

श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच में एक बहुत बड़ा फैसला किया हैं। और 3 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के भेजने का फैसला कर लिया है। चोट से जूझ रही श्रीलंका को टीम आगे हर तरह की परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहती है। और इसीलिए उसने अपनी टीम में निरोशन डिकवेला, असीथा फर्नांडो के साथ मथीसा पथिराना को भी बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल कर लिया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक ट्वीटर से बुधवार को इस मामले में बयान जारी हुआ हैं। इसमें बताया गया हैं। कि किसी भी तरह की परेशानी होने पर या खिलाड़ी के चोटिल होने पर इन खिलाड़ियों को बतौर रिप्लेसमेंट के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। और इन खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका ने अपने अच्छे प्रदर्शन सुविधा व्यवस्था निदेशक टिम मैक्कैस्किल को ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला कर लिया है।

Sri Lanka cricket team included 3 players in its squad.

श्रीलंका की ओर से आई जानकारी के अनुसार बैकअप के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भेजे जा रहे। इन तीनों खिलाड़ियों ने मेलबर्न में रहकर। मैक्कैस्किल के मार्गदर्शन में ही ट्रेनिंग लेंगे। और सीधे तौर पर टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे।

श्रीलंका टीम के बहुत से खिलाड़ी हुए चोटिल

पहले दौर से क्वॉलीफाई कर सुपर 12 स्टेज में पहुंचने वाली श्रीलंका की टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। या फिर पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। या फिर मुकाबले में उन्हें बाहर बैठना पड़ा गया है। इसे देखते हुए एशिया कप की चैंपियन टीम ने ये बदलाव किए हैं। श्रीलंका की ओर से सबसे पहले दिलशान मदुशंका भी बाहर हुए हैं।

और उसके बाद दुशमंता चमीरा भी यूएई के खिलाफ मुकाबले में इंजर्ड होकर बाहर हो गए थे। और साथ एक तेज गेंदबाज प्रमोद मदुशन भी चोटिल हो गए हैं। और लगातार ही टीम से बाहर चल रहे हैं। दनुष्का गुनथिलका को भी मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी हुई हैं।

2 तेज गेंदबाज और एक विकेटकीपर हुए शामिल

Sri Lanka cricket team included 3 players in its squad.

टीम के साथ जुड़ने वाले इन तीनों खिलाड़ियों की बात करे। तो डिकवेला श्रीलंका के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक हैं। जबकि असीथा फर्नांडो और मथीसा पथिराना युवा तेज गेंदबाज हैं। और मथीसा पथिराना हाल ही में चर्चा में आए। दिग्गज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के जैसे ही गेंदबाजी एक्शन होने की वजह से उन्हें जूनियर मलिंगा भी कहा जाता है। पथिराना को IPL में चेन्नई सुपर किंग्स ने इसी साल अपने साथ में जोड़ा था।

Sri Lanka cricket team included 3 players in its squad.

श्रीलंका टीम का अब तक सफर

श्रीलंका टीम के वर्ल्ड कप में अभी तक के प्रदर्शन की बात की जाए। तो उन्हें पहले दौर के पहले ग्रुप में ही मुकाबले में नामीबिया के हाथों से हारन पड़ा था। लेकिन इसके बाद टीम ने बहुत शानदार वापसी की। और लगातार 3 मुकाबले जीते हैं। जबकि सुपर 12 स्टेज के दूसरे मुकाबले में ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles