AFG vs SL T20 World Cup 2022: श्रीलंका टीम अफगानिस्तान को हराकर, सेमीफाइनल की रेस में हुई शामिल

AFG vs SL T20 World Cup 2022

आज श्रीलंका और अफगानिस्तान को टीम के बीच में बहुत रोमांचक और महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया है। जिसमे श्रीलंका टीम के दो स्टार ऑलराउंडर्स ने मिलकर वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की बची हुई। उम्मीदों पर पानी फेर दिया हैं। धनंजय डिसिल्वा और वनिंदु हसरंगा ने अपने जबरजस्त प्रदर्शन से अफगानिस्तान को सेमीफाइनल की रेस से ही बाहर कर दिया है। वहीं अपनी टीम के अंतिम 4 में पहुंचने की उम्मीद को एक नई संजीवनी प्रदान की हैं।

श्रीलंका को मिला था 145 रन का लक्ष्य

अफगानिस्तान की टीम ने ब्रिस्बेन की तेज तर्रार पिच पर श्रीलंका के सामने जीत के लिए 145 रन का टारगेट रखा था। और यह टारगेट ज्यादा बड़ा नहीं था। लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों को फंसाने और दिक्कतें पैदा करने के लिए बहुत था। अफगानिस्तान के लिए सबसे अच्छी बात तो यह हुई है। कि उसे पहला विकेट दूसरे हीओवर में मिल गया था। जब मुजीब उर रहमान ने ओपनर पथुम निसंका को 10 रन के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका ने ऑलराउंडर धनंजय डिसिल्वा को अप द ऑर्डर नंबर 3 पर भेजा। और वह श्री लंका की जीत के सबसे बड़े नायक साबित हुए।

धनंजय ने दिलाई आसान जीत

धनंजय डी सिल्वा ने कुसल मेंडिस के साथ में मिलकर पारी को थोड़ी धीमी रफ्तार से आगे तो बढ़ाया। जिससे श्रीलंका को टीम ने पावरप्ले में ही एक विकेट पर 28 रन बना लिए थे। 31 रन देकर 2 विकेट चटकाने वाले राशिद खान ने बहुत संभलकर खेलने वाले कुशल मेंडिस को अपने पहले ओवर में 25 के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद, फिर राशिद खान के अगले ओवर में ही धनंजय ने बहुत शानदार शुरुआत की और 1 चौका और 1 छक्का जड़कर 14 रन ठोक दिए।

धनंजय ने मोहम्मद नबी के अगले ही ओवर में भी एक छक्का जड़ दिया था। फिर धनंजय ने 19 रन बनाने वाले असलांका के साथ 54 रन और 18 रन की बहुत बढ़िया पारी खेलने वाले भानुका राजपक्षे के साथ मिलकर 42 रन की साझेदारी बनाई। धनंजय डिसिल्वा ने 42 गेंदों में 66* रन की पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े। और श्रीलंका को 9 गेंद पहले ही 6 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

हसरंगा की शानदार गेंदबाजी

Sri Lanka beat Afghanistan by 6 wickets

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए। बहुत अच्छी शुरुआत की ओर रहमनुल्लाह गुरबाज और उस्मान की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में 42 रन बना लिए थे। लेकिन इसके ठीक अगली गेंद पर ही लाहिरु कुमारा ने गुरबाज को 28 के स्कोर पर ही क्लीन बोल्ड कर दे दिया। और इसके बाद अफगानिस्तान के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। उसकी टीम लास्ट में 8 विकेट पर 144 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान को सबसे ज्यादा परेशान श्रीलंका के स्पिनर गेंदबाज बिनांदु हसरंगा ने किया। जिन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं तेज गेंदबाज कुमारा ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट चटकाएं। और धनंजय डिसिल्वा ने 1 विकेट निकाला।

श्रीलंका हुई सेमीफाइनल की रेस में शामिल

अफगानिस्तान टीम पर मिली 6 विकेट से जीत ने श्रीलंका की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद नया रास्ता दिखा दिया है। इस जीत के बाद श्रीलंका टीम के खाते में 4 मुकाबलों से कुल 4 अंक आ चुके हैं। और वह ग्रुप 1 के टेबल में नंबर 3 पर आ चुकी है। वहीं दूसरी टीम अफगानिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत का इंतजार अभी भी चल रहा है। मोहम्मद नबी की टीम के पास 4 मुकाबलों के बाद सिर्फ 2 अंक ही हैं। और अब वह सेमीफाइनल की रेस से ही बाहर हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *