17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

IND vs BAN: बांग्लादेश के दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रवींद्र जडेजा की हुई वापसी

India Tour of Bangladesh

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच दिसंबर के महीने में ODI और टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाने वाली हैं। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 4 दिसंबर से होने वाली ओडीआई सीरीज की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में ही रहेगी। और टेस्ट सीरीज के लिए भी रोहित शर्मा ही भारतीय टीम के कप्तान रहेंगे। भारतीय टीम टी20 विश्व कप के बाद ही न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ सीरीज खेलेगी। और इसके बाद भारत बांग्लादेश के दौरे के लिए भी रवाना हो जाएगा।

रविंद्र जडेजा की वापसी

Indian team announced for Bangladesh tour

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे। टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ भी ओडीआई और टी20 सीरीज खेलनी है। और इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली केएल राहुल जैसे बड़े स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। लेकिन बांग्लादेश टीम के खिलाफ होने वाले ओडीआई और टेस्ट सीरीज के लिए ये सभी खिलाड़ी भारतीय टीम में फिर से वापसी करेंगे।

और इस टीम में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भी वापसी हो रही है। वह एशिया कप के बीच में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनका वर्ल्ड कप में भी चयन नहीं हो सका। और जब से ही वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। और अब वो सीधे इस सीरीज में टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

रोहित शर्मा ही करेंगे कप्तानी

Indian team announced for Bangladesh tour

अभी भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप में मुकाबले खेल रही है। भारत में अभी वर्ल्ड कप में 3 ही मैच खेलें है। जिसमें से भारत को दो मुकाबलों में जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है। मुकाबले में भारत में सबसे बड़ी विरोधी टीम पाकिस्तान को हराया था। लेकिन तीसरे मुकाबले में भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों शिकस्त मिली।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है। और अब बांग्लादेश के खिलाफ भी रोहित शर्मा ही भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Indian team announced for Bangladesh tour

ODI सीरीज के लिए भारत की स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली,शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

टेस्ट सीरीज के भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल,शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles