IND vs BAN KL Rahul : केएल राहुल ने अपने फार्म में आकर कह दो ये बात, और दिया बहुत तगड़ा जवाब

IND vs BAN KL Rahul

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने आज बांग्लादेश की टीम के खिलाफ बहुत शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है। और केएल राहुल लगातार ही फ्लॉप रहने के बाद आलोचनाओं के शिकार होते जा रहे थे। अब तक उन्होंने 3 मैचों की 3 पारियों में 22 रन ही बनाए थे। उन्होंने पहले पाकिस्तान टीम और उसके बाद नीदरलैंड को टीम और उसके फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल का बल्ला नहीं चल सका था।

लेकिन इसके बाद भी टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनको बैक किया। और उन्हें लगातार ही प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा। इसी का नतीजा रहा टीम की ओर से उन्हें बहुत कॉफिडेंस दिया गया। और वे इस मुकाबले में बहुत अच्छी पारी खेलने में सफल रहे हैं। इस साल के वर्ल्ड कप में वे अभी तक दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाए थे। लेकिन इस मुकाबले में अर्धशतक लगाकर सब कुछ बदल कर रख दिया हैं।

केएल राहुल अर्धशतक लगाने के बाद बोले

KL Rahul has scored a half century against Bangladesh today

पहली पारी खत्म के बाद केएल राहुल ने यह कहा कि ऑस्ट्रेलिया आने से पहले ही उन्होंने बड़ी और अच्छी पारियां भी खेली थी। और अच्छे स्कोर भी लग रहे थे। बोले वे सब कुछ पहले जैसा सही कर रहे थे। इसलिए थोड़ी अच्छी पारी खेलकर वे बहुत खुश हैं। उन्होंने यहा माना हैं। कि पिच में थोड़ी सी मदद भी है। और भारतीय गेंदबाज भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

एक समय जब केएल राहुल और विराट कोहली क्रीज पर मोजूद थे। तब भारतीय टीम 200 के पार का स्कोर भी देख रहा होगा। पर बाद में जब ये दोनों आउट हुए। तो रन की गति पर भी थोड़ा सा असर पड़ गया। और भारतीय टीम इतना बड़ा स्कोर टांगने में सफल नहीं हो सकी।

 राहुल के फार्म में आने से मिली राहत

KL Rahul has scored a half century against Bangladesh today

केएल राहुल की बात करे तो उन्होंने मुकाबले की शुरुआत में ही कुछ देर तो समझने में जाने दिया। और फिर उसके बाद जब उनको लगा। कि गेंद उनके बैट पर ठीक से आ रही है। तो फिर उन्होंने थोड़ा खुलकर खेलना शुरू किया। उन्होंने 32 गेंद पर ही 50 रन जड़ दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के आए। अब भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या अब दूर हो गई है। भारतीय टीम को अब अगला मुकाबला जिम्बाब्वे की टीम के साथ में खेलना हैं। उसके बाद आगे की योजना बनाना होगा।

भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) ,सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *