16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

साउथ अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से दी करारी मात

IND-W vs SA-W

महिला टी20 विश्व कप के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम को ट्राई सारीज के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। और इस हार ने टीम इंडिया को टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में असफल कर दिया है।

भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका में होने वाले इस टूर्नामेंट से पहले खेली गई। ट्राई सीरीज में पूरा जोर लगा दिया। लेकिन खिताबी मुकाबले में वह नाकाम रहे। हरमनप्रीत कौर की टीम विश्व कप से पहले इस फाइनल मुकाबले में मोमेंटम हासिल करने के इरादे से आई थी। लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

वर्ल्ड कप भारतीय टीम मेहनत पर पानी फिरा

भारतीय टीम को इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी 1-4 से हार नसीब हुई थी। इस निराशाजनक नतीजे के बाद भारतीय महिला टीम ने ट्राई सीरीज में 3 जीत के साथ बहत बेहतरीन वापसी की थी। उसने ट्राई सीरीज की अच्छी शुरुआत करते हुए। अपने पहले मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका को करारी मात दी थी।

इसके बाद, इन दोनों ही टीमों के बीच में लीग स्टेज पर होने वाला दूसरा मुकाबला बारिश के वजह से रद्द हो गया था। और लीग स्टेज में भारत ने वेस्टइंडीज टीम को दो बार हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। लेकिन खिताबी जंग में मेजबान टीम भारत पर भारी पड़ गई।

विश्व कप के लिए कितनी तैयार भारतीय टीम

भारत और साउथ अफ्रीका टीम के बीच में ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला ईस्ट लंदन में खेला गया है। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। साउथ अफ्रीका के सामने 110 रन का आसान सा लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया की तरफ से सबसे अधिक 46 रन हरलीन देओल ने बनाए। और भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी।

स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपना खाता भी नहीं खोल पाई।  कप्तान हरमनप्रीत की पारी भी 21 रन पर ही खत्म हो गई। साउथ अफ्रीका टीम ने इस टारगेट को 12 गेंद पहले 18 ओवर में दर्ज कर लिया। भारतीय महिला टीम को 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका टीम शुरू हो रहे टी20 विश्व कप से पहले 5 विकेट की हार का सामना पड़ा।

दीप्ति शर्मा बनी प्लेयर ऑफ द सीरीज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को इस सीरीज की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना लिया हैं। और उन्होंने ट्राई सीरीज के 4 मुकाबलों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए। और 49 रन भी बना लिए। दीप्ति शर्मा को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से सम्मानित किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles