14.5 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

Shubman Gill IPL Century: शुभमन गिल ने आईपीएल में जड़ा पहला शतक, गुजरात के लिए किया ये करनामा

Shubman Gill IPL Century: सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल का 62वा मुक़ाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले शुभमन गिल अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए। अपने आईपीएल का कैरियर का पहला शतक जड़ दिया है।

शुभमन गिल ने जड़ा पहला आईपीएल शतक

Shubman Gill scored his first century in IPL
Image Source : Twitter

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने पारी आगे बढ़ाया। और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। और अपनी टीम के बेहतरीन शुरुआत दिलाई। शुभमन गिल ने पहले 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया।

देखते ही देखते गिल शतक के नजदीक पहुंच गए। और उन्होंने केवल 56 गेंदों में ही अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ दिया। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके साथ ही वह गुजरात टाइटंस की टीम के लिए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन चूके है।

गुजरात के लिए किया ये करनामा

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल 1000 रन पूरे बल्लेबाज पहले खिलाड़ी भी बन चुके हैं। उन्होंने अपनी इस पारी के बाद यह खास उपलब्धि हासिल की है। शुभमन गिल के बाद गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हार्दिक पांड्या है। और तीसरे स्थान कर डेविड मिलर का नाम है।

गुजरात टाइटंस के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

  • शुभमन गिल – 1059 रन
  • हार्दिक पांड्या – 776 रन
  • डेविड मिलर – 730 रन
  • रिद्धिमान शाह – 592 रन
  • साई सुदर्शन – 368 रन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles