13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

SL vs AFG : श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ अफगानिस्तान टीम का ऐलान

Afghanistan Team against Sri Lanka: आईपीएल 2023 के बाद श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच में 2 जून से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। जिसके लिए अफगानिस्तान अपनी 16 सदस्यीय टीम को घोषणा कर दी है। वनडे विश्व कप 2023 के लिहाज से ये सीरीज दोनों टीमों के बहुत महत्वपूर्ण है।

अफगानिस्तान ने अपनी इस 15 सदस्यी टीम के साथ 4 रिजर्व खिलाडियों का चयन भी कर लिया है। इसमें युवा स्टार ऑलराउंडर अब्दुल रहमान को डोमेस्टिक क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। और श्रीलंका की टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

Image Source : Getty

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के अलावा 4 खिलाड़ियों को बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में मौका दिया गया है। जिसमें यामिन अहमदजई, जिया उर रहमान अकबर , शाहदुल्लाह कमल और गुलबदीन नायब को इस मौका दिया गया है। और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अफ़ग़ानिस्तान टीम का कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी को बनाया गया है। जबकि टीम का उपकप्तान रहमत शाह को बनाया गया है। दोनो टीमों के बीच में इस सीरीज की शुरुआत 2 जून से होने वाली है। और सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 जून को खेला जाएगा।

अफगानिस्तान के पास है शानदार गेंदबाज

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफ़ग़ानिस्तान की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। ओर वही श्रीलंका की टीम टीम अभी तक वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नही कर पाई है। इस टीम को क्वालीफायर मुकाबले खेलने है। अफगानिस्तान की टीम के पास शानदार गेंदबाज को फौज है। उनके पास टीम राशिद खान, मुजिब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे बेहतरीन गेंदबाज मौजूद है। और ये तीनो गेंदबाज आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग की टॉप 10 लिस्ट में मौजूद है। और राशिद खान की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में होती है।

श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी,राशिद खान, अज़मतुल्लाह उमरज़ई,इकराम अलीखैल ,इब्राहिम ज़द्रन, नजीबुल्लाह ज़द्रान, नूर अहमद,रियाज़ हसन, मुजीब उर रहमान, अब्दुल रहमान, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी, फ़रीद अहमद मलिक।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles