IPL 2023: शुभमन गिल ने आईपीएल में बनाया खास रिकॉर्ड

Shubman Gill: आईपीएल 2023 में अभी गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच में मुकाबला खेल जारी है। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के रेगुलर कप्तान हार्दिक पांड्या नही खेल रहे। उनकी जगह पर राशिद खान को टीम का कप्तान बनाया गया हैं। राशिद खान ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। पारी की शुरुआत करते हुए। शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने इस मुकाबले में 2 बहुत बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है।

शुभमन गिल ने बनाए खास रिकॉर्ड

Shubman Gill has completed 2000 runs in IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ शुभमन गिल 31 गेंदों में 39 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 5 चौके जड़े। इसके साथ ही गिल ने आईपीएल में अपने 200 चौके पूरे कर लिए है। इस मुकाबले से पहले उनके नाम 197 चौके थे।

वहीं अपनी कमाल पारी के बदौलत शुभमन गिल ने आईपीएल कैरियर में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए है। और वह आईपीएल में 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन चुके हैं। उन्होंने 23 साल 213 दिन की उम्र में ये कारनामा कर दिखाया है। उनसे पहले ऋषभ पंत ने 23 साल वर्ष 27 दिन की उम्र में ये करनामा किया था।

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर है गिल

शुभमन गिल हमेशा से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है। उनके पास वह क्षमता है। कि किसी भी गेंदबाज के छक्के छुड़ा सकते है। उन्होंने आईपीएल के 77 मुकाबलों 2003 रन बनाए है। जिसमें उन्होंने कुल 15 अर्धशतक लगाते है। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 96 रन का है। आईपीएल में वह 2018 से ही खेलते आ रहे हैं। आईपीएल में वह केकेआर और गुजरात टाइटंस की टीम की और से खेले है।

पिछले गुजरात टाइटंस को बनाया चैंपियन

गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को 8 करोड़ देकर अपनी टीम में शामिल किया था। ओर आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस को अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर चैम्पियन बनाया था। उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मुकाबलों में 488 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाने में उन्होंने सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। वह अभी केवल 24 वर्ष के है। और मैदान पर उनका अलग ही रूप देखने को मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *