21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

चेन्नई ने मुंबई को दी करारी मात, ये खिलाड़ी रहा सीएसके की जीत का हीरो

CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। सीएसके को जीतने मुंबई इंडियंस ने 158 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसको चेन्नई की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2 खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ये खिलाड़ी टीम की जीत के सांस बड़े हीरो रहे। इस मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था।

सीएसके की शानदार जीत

इस मुकाबले सीएसके की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। जब सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और अजिंक्य रहाणे ने ताबड़तोड़ साझेदारी की। और चेन्नई की टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। अजिंक्या रहाणे ने तूफानी पारी खेली। और मैदान के चारो और स्ट्रोक लगाए।

Chennai Super Kings beat Mumbai Indians by 7 wickets.

उन्होंने 27 गेंदों में 61 रन की पारी खेली। जिसमें 7 चौके और 3 छक्के लगाए। शिवम दुबे ने 26 गेंदो पर 28 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के लिए कुमार कार्तिकेय सिंह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट चटकाया। ओर किसी भी गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए।

मुंबई की पारी

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 158 रनों का लक्ष्य दिया था। मुंबई की और से रोहित शर्मा ने 21 रन पारी खेली। मुंबई के लिए सबसे अधिक रन ईशान किशन (32) ने बनाए। सूर्यकुमार यादव इस मुकाबले में भी फ्लॉप रहे। वह 1 रन पर आउट हो गए। तिलक वर्मा ने 22 रन का योगदान दिया। टिम डेविड ने 31 रन को अच्छी पारी खेली। ऋतिक शौकीन ने 18 रनों का योगदान दिया।

चेन्नई के इन गेंदबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

सीएसके की टीम की और से रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाएं। उनके साथ साथ मिचेल सेंटनर ने भी 2 विकेट अपने नाम किए। और तुषार देशपांडे ने 2 विकेट निकाले। वहीं आईपीएल में डेब्यू कर रहे। सिसांडा मगाला को भी 1 सफलता मिली। बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर सीएसके को जीत दिलाने में सबसे बड़ा योगदान दिया।

दोनों टीमों का हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस और सीएसके की टीम के बीच में कुल 34 मुकाबले खेले गए है। जिसमें से 20 मुकाबलों मुंबई इंडियंस की टीम ने जीत हासिल की है। और वहीं 14 मुकाबलों में चेन्नई ने जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के पास में स्टार खिलाड़ियों की कमी नही है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स हराया था। वहीं मुंबई इंडियंस को पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से
हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles