21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

आईपीएल 2023 मे पहली हैट्रिक, गुजरात टीम के इस गेंदबाज ने रचा इतिहास

IPL 2023 Hat Trick: आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के रेगुलर कप्तान हार्दिक पंड्या के बाहर होने पर राशिद खान को टीम का कप्तान बनाया था। इस मुकाबले में राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की और इस सीजन की पहली हैट्रिक अपने नाम की। आईपीएल में यह राशिद की पहली हैट्रिक है।

आईपीएल के इतिहास में यह 22वीं हैट्रिक है। पिछले सीजन में युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स को टीम के लिए खेलते हुए। यह काम किया था। इस मुकाबले में हैट्रिक लेकर राशिद खान ने नया इतिहास रच दिया है। राशिद खान ने अपनी इस हैट्रिक में सबसे पहले खतरनाक आंद्रे रसेल को अपना शिकार बनाया। उसके बाद उन्होंने सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर दोनों को शून्य पर आउट कर दिया। ओर नया इतिहास रच दिया।

Rashid Khan took the first hat-trick in IPL 2023.

इस हैट्रिक से उन्होंने मुकाबले को पलट कर रख दिया था। और गुजरात टाइटंस की जीत को लगभग पक्का कर दिया था। लेकिन आखिरी ओवर में रिंकू सिंह के तूफानी प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस जीत नहीं सकी। लेकिन आईपीएल में राशिद खान को यह हैट्रिक हमेशा याद रखी जाएगी।

आईपीएल की लास्ट 5 हैट्रिक

राशिद खान- 2023 vs KKR

युजवेंद्र चहल- 2022 vs KKR

हर्षल पटेल- 2021 vs MI

श्रेयस गोपाल- 2019 vs RR

सैम करन- 2019 vs DC

राशिद खान की हैट्रिक नही आई काम

इस मुकाबले में राशिद खान पारी का 17वां ओवर डालने आए थे। और बेहतरीन हैट्रिक लेकर एक के बाद एक 3 विकेट चटकाएं। उन्होंने पहले सबसे आंद्रे रसेल, उसके बाद सुनील नरेन और फिर शार्दुल ठाकुर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पर उनकी यह हैट्रिक टीम के काम नहीं आई। रिंकू सिंह ने गुजरात की मुट्ठी से जीत को छीन लिया। और लास्ट ओवर में 5 छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को जीत दिला दी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles