14.8 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

WTC Final : टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ये स्टार खिलाड़ी बाहर

World Test Championship Final 2023

आईपीएल 2023 की शुरुआत हो गई है। और सभी दर्शकों को रोज काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे है। लेकिन इसी दौरान भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। टीम का स्टार बल्लेबाज आईपीएल 2023 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से बाहर हो चुका है। ये खिलाड़ी तूफानी बल्लेबाजी में माहिर है। तो जान लेते है। इस बल्लेबाज के बारे मे

ये खिलाड़ी हुआ बाहर

रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के लिए मिडिल ओवर्स में बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर आईपीएल 2023 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो चुके हैं। उनको बैक की इंजरी हुई है। जिसके कारण उनको सर्जरी करानी होगी। और वह अब लगभग 6 से 7 महीने क्रिकेट के मैदान से दूर ही रहेंगे।

Shreyas Iyer out of final of World Test Championship

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल होने के कारण अब बाद पहला टेस्ट मुकाबला नहीं खेल सके थे। फिर उन्होंने दूसरे टेस्ट मुकाबले में वापसी की थी। लेकिन वह बल्ले से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। इसके बाद उनकी चोट और भी ज्यादा गंभीर हो गई। उसके बाद वह चौथे टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए।

नितीश राणा को बनाया केकेआर का कप्तान

श्रेयस अय्यर चोट के चलते पहले ही आईपीएल 2023 से बाहर हो गए थे। इस वजह से केकेआर की टीम ने उनकी जगह पर नितीश राणा को अपना नया कप्तान घोषित कर दिया। श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के 101 मुकाबलों में कुल 2776 रन बनाए है। कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2022 के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 7 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पिछले सीजन भी केकेआर की टीम ने बेहतरीन किया था। लेकिन प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी।

भारत के लिए खेले है तीनो फॉर्मेट

भारत के श्रेयस तीनों ही फॉर्मेट में खेल चुके है। टेस्ट क्रिकेट में वह टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने अपने अकेले के दम पर भारत को बहुत से मुकाबले जिताए है। जब वह अपनी लय में रहते है। तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण के छक्के छुड़ा देते हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच में कुल 666 रन, 42 वनडे में 1632 रन और 49 टी20 मुकाबलों में उन्होंने कुल 1043 रन बनाए है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles