15.8 C
Los Angeles
Friday, May 17, 2024

RR vs PBKS : राजस्थान और पंजाब के बीच मुकाबला, जाने क्या हो सकती दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2023, RR vs PBKS:  आईपीएल 2023 का 8वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम के बीच में खेला जाने बाला है। यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की वापसी से टीम काफी मजबूत हो जाएगी। तो वहीं संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स पहले से ही काफी मजबूत है। टीम में कोई बदलाव की जरूरत नहीं लग रही है।

लेकिन एक बदलाव ऐसा है। जो टीम में हो सकता है। अगर कुलदीप सेन फिट हो जाते हैं। तो केएम आसिफ की जगह उनको टीम में मौका मिल सकता है। पिछले मुकाबले में वह 4 सब्स्टीट्यूट में भी नही थे।पंजाब किंग्स को टीम में पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था। उस मुकाबले में टीम वैसे तो आगे चल थी। लेकिन बारिश के वजह से डीएलएफ के अनुसार टीम को 7 रनों से जीत मिल गई थी।

Rajasthan Royals vs Punjab Kings Probable Playing XI

उस मुकाबले में भानुका राजापक्षा ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया था। उसके बाद गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लेकर कमाल कर प्रदर्शन किया था। वहीं राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए। तो टीम ने एसडीएच को मात दी थी। बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने बेहतरीन पारियां खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। उसके बाद संजू सैमसन ने भी अर्धशतक जड़ा दिया था।

आरआर की सबसे बड़ी ताकत

राजस्थान रॉयल्स टीम के पास ट्रेंट बोल्ट के रूप में सबसे बेहतरीन गेंदबाज है। इसके साथ साथ साथ स्पिन गेंदबाजी में काफी अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और पिछले साल के पर्पल कैप जीतने वाले युजवेंद्र चहल मौजूद है। और जेसन होल्डर जैसे ऑलराउंडर भी टीम के पास मौजूद है। जो काफी अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते है। इसके बाद कुलदीप सेन भी आ जाते है। तो टीम काफी मजबूत हो जाएगी। वहीं पंजाब किंग्स की भी गेंदबाजी कागीसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, सैम करन की उपस्थिति में कमजोर नही रहने वाली है। ऐसे में आज का मुकाबला काटे की टक्कर का होने वाला है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की टीम

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर,रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल,कुलदीप सेन।

पंजाब किंग्स

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजापक्षा, सिकंदर रजा, शाहरुख खान, जितेश शर्मा (विकेटकीपर),सैम करन, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा,अर्शदीप सिंह

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles