20.4 C
Los Angeles
Sunday, May 19, 2024

IPL 2023: शिवम दुबे ने तूफानी बल्लेबाजी से किया करिश्मा, आईपीएल में बनाया खास रिकॉर्ड

CSK vs RCB: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच रोमांचक मुकाबला खेला है। सीएसके ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जो टीम के लिए सही साबित नही हुआ। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। वहीं एक बल्लेबाज ने शानदार पारी खेलकर एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

शिवम दुबे ने किया ये करनामा

Shivam Dubey has hit a long six of 111 meters in IPL

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस मुकाबले में शिवम दुबे ने आतिशी पारी खेली। उन्होंने मैदान के चारो तरफ शॉट्स लगाए। और तूफानी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया। उन्होंने 27 गेंदों में 52 रनो की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 2 चौके और 5 बड़े छक्के लगाए। उनकी बल्लेबाजी को देखकर आरसीबी के गेंदबाज भी दंग रह गए। उन्होंने इस मुकाबले में 111 मीटर का बहुत बड़ा छक्का जड़ दिया। जिसको देख सभी लोग हैरान हो गए।

आईपीएल में बनाया खास रिकॉर्ड

आरसीबी की और से 13वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंदबाजी करने आए। शिवम दुबे ने इस गेंद पर 111 मीटर का बहुत लंबा छक्का जड़ दिया है। जो आईपीएल 2023 में का अब तक का दूसरा सबसे बड़ा छक्का है। आईपीएल 2023 में सबसे बड़ा छक्का बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने लगाया है। उन्होंने इस सीजन में 115 मीटर का सबसे लंबा छक्का लगाया है। पिछले कुछ मुकाबलों में वह अपने बल्ले से ज्यादा खास नहीं कर सके थे। लेकिन अब उन्होंने अपनी पुरानी लय वापस हासिल कर ली है।

आईपीएल 2023 में सबसे बड़ा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज

  • फाफ डु प्लेसिस- 115 मीटर
  • शिवम दुबे-111 मीटर
  • शिवम दुबे-102 मीटर
  • रिंकू सिंह-101 मीटर
  • नेहाल वडेरा-101 मीटर

सीएसके टीम की पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की शुरुआत तो ज्यादा अच्छी हुई थी। क्योंकि ऋतुराज गायकवाड़ 3 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। इसके बाद डेवोन कॉन्वे और अजिंक्य रहाणे के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई। अजिंक्या रहाणे 20 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली थी। उसके शिवम दुबे ने 27 गेंदों पर 52 रन की बेहतरीन पारी खेली। और डेवोन कॉन्वे ने 45 गेंदों में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। चेन्नई सुपर किंग्स के हर एक बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की। और इनके बदौलत ही सीएसके की टीम 227 रन बना सकी।

इस बड़े लक्ष्य का पूछे करते हुए। विराट कोहली पहले ही ओवर में आउट हो गए थे। उसके बाद महिपाल लॉमरोर भी ज्यादा खास नही कर सके। टीम के 2 विकेट गिरने के बाद फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने आतिशी पारी खेली। लेकिन इन दोनो के आउट होने बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई। ओर आरसीबी की टीम यह मुकाबला 9 रनो से हार गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles