Sanju Samson: संजू सैमसन होंगे भारतीय टीम में शामिल, जाने सोशल मीडिया पर ट्रेंड क्यों हुए

Sanju Samson Team India

भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेल रही है। ओर सुपर 12 के अभी 2 और मुकाबले खेले जाने बाकी हैं। और इनको जीतने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। इस साल का वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए अभी तक बहुत अच्छा जा रहा है। और इस बीच दिनेश कार्तिक के चोटिल हो जाने के बाद ऋषभ पंत के अगला मुकाबला खेलने की संभावना जताई गई है।

Sanju Samson will be included in the Indian team

मामला तो दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत का ही था। पर इसके साथ ही संजू सैमसन भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते हुए नजर आ रहे। संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम में तो नहीं हैं। लेकिन सवाल ये उठ रहा है। कि जब संजू सैमसन टीम में नहीं हैं। फिर भी वो सोशल मीडिया पर क्यों लोगों की जुबान पर छाए हुए हैं।

कार्तिक की जगह ऋषभ पंत खेल सकते है

जब खबरें आनी शुरू हुई। की दिनेश कार्तिक की जगह पर अब ऋषभ पंत को अगले मुकाबले में खेलने का मौका मिल सकता है। तो इसके बाद सवाल भी उठने शुरू हुए। कि ऋषभ पंत क्यों खेलेंगे। प्रदर्शन के आधार पर, तो भारत के पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बाद भी विकेट कीपिंग के लिए बहुत से विकल्प मोजूद है। केएल राहुल भी कीपिंग करते हैं।

Sanju Samson will be included in the Indian team

लेकिन पिछले कुछ समय से उन्होंने भारतीय टीम के लिए कीपिंग नहीं की है। इस पर सोशल मीडिया पर फैंस का कहना है। कि आज अगर संजू सैमसन होते तो वे भारतीय टीम के लिए मैच विनर खिलाड़ी हो सकते थे। लेकिन सेलेक्टर्स ने संजू सैमसन को टीम में न रखकर बहुत बड़ी गलती कर दी है। जबकि संजू सैमसन ने पिछले कुछ साल में अच्छा खासा प्रदर्शन किया है। उन्हें टीम में होना ही चाहिए था।

न्यूजीलैंड सीरीज में संजू सैमसन का सेलेक्शन पक्का

Sanju Samson will be included in the Indian team

सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने का दूसरा कारण यह भी था। कि वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर भी जा रही है। वहां पर 3 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए जल्द ही भारतीय टीम की घोषणा भी की जा सकती है। और खबरें इस तरह की भी आ रही हैं। कि वर्ल्ड कप खेल रही टीम के कुछ खिलाड़ी रेस्ट भी कर सकते हैं।

ऐसे में माना यह जा रहा है। कि न्यूजीलैंड के खिलाफ संजू सैमसन को बतौर विकेट कीपर भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। और बताया जा रहा। कि एक से दो दिन के अंदर ही भारतीय टीम की स्क्वाड की घोषणा भी हो सकती है। ऐसे में हर सेलेक्शन से पहले ही संजू सैमसन इसी तरह से ट्रेंड करते हुए नजर आते हैं। लेकिन सेलेक्टर्स उन्हें भारतीय टीम में शामिल करते हैं। या नहीं, ये फैसला बाद में ही लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *