14.6 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

AUS vs IRE: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनो से दी शिकस्त, फिर भी ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल की राह नही है आसान

AUS vs IRE Highlights

टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया टीम और आयरलैंड टीम के बीच में आज मुकाबला खेला गया हैं। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को टीम को 42 रन से करारी मात दी है। और इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर विरोधी टीम बल्लेबाजी करने का मोका दिया।

Australia beat Ireland by 42 runs

और पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया। और 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम 18.1 ओवर में 137 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई। और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

कैसा रहा मुकाबले का हाल

Australia beat Ireland by 42 runs

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही है। और टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर महज 3 रन बनाकर ही आउट हो गए। और इसके बाद मिचेल मार्श और कप्तान आरोन फिंच ने अपनी पारी को संभाल कर रखा। इस मुकाबले में आरोन फिंच पुराने रंग में दिखाई दिए। उन्होंने 44 गेंदों पर 63 रनों की बहुत बड़ियां पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जड़ दिए।

ओर मार्कस स्टॉइनिस ने भी 35 रनों की बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली है। जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना दिए थे। आयरलैंड टीम की ओर से बैरी मैकार्थी ने 3 विकेट और जोश लिटिल ने 2 विकेट चटकाए। मैकार्थी ने 4 ओवर में 29 रन दिए। और वहीं लिटल ने 4 ओवर में केवल 21 रन ही खर्च किए।

आयरलैंड को पारी ऐसी रही

Australia beat Ireland by 42 runs

दूसरी पारी में आयरलैंड टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। आयरलैंड की आधी टीम तो पॉवरप्ले में ही ढेर हो गई और पवेलियन लोट गई। ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क ने मिलकर आयरलैंड टीम के टॉप ऑर्डर को तोड़ कर रख दिया। 25 रन के स्कोर पर ही आयरलैंड टीम ने अपने 5 विकेट खो दिए। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम अपने रन रेट में सुधार करना चाह रहा था। लेकिन आयरलैंड टीम के बल्लेबाज हैरी टकर कुछ और ही इरादे में नजर आ रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी गेंदबाजों को खूब जमकर धो दिया। टकर ने 48 गेंदों मे 71* रनों की पारी खेली। एक समय तो ऐसा लग रहा था। कि आयरलैंड टीम 100 रन के अंदर ही ढेर हो जाएगी। और ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबलों को अच्छे रन रेट के साथ जीत सकती है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला केवल 42 रन से ही जीता।

पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया टीम को हुआ फायदा

इस मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया टीम अपने ग्रुप में 4 मुकाबलों में 2 जीत और 5 अंक के साथ नंबर 2 पर पहुंच चुकी है। लेकिन अभी भी उनका नेट रन रेट ठीक नहीं है। उम्मीद यह को जा रही। वह इस मुकाबले को बहुत बड़े अंतर के साथ जीतेंगे। लेकिन आयरलैंड टीम ने उनके अरमानों पर पानी ही फेर कर रख दिया। न्यूजीलैंड टीम नंबर 1 पर काबिज है। जबकि इंग्लैंड की टीम नंबर 3 पर आयरलैंड नंबर 4, और श्रीलंका 5वें जबकि अफगानिस्तान की टीम नंबर 6 पर है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर,मिशेल मार्श,कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, मैथ्यू वेड,ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क,, एडम जम्पा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles