IND vs SL : संजू सैमसन का खेलना लगभग तय, जाने कौन होगा बाहर

IND vs SL T20I

हार्दिक पांड्या कप्तान कप्तान के रूप अपनी एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। रोहित शर्मा की जगह उनको भारत की टी20 टीम का नया कप्तान चुना गया है। लेकिन अभी ये पक्का नहीं हुआ हैं। कि हार्दिक पांड्या आगे भी टी20 टीम की कप्तानी संभालेंगे। लेकिन इतना तो लगभग पक्का है। कि उनको बीसीसीआई ओर भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां देने के बारे में सोच रही है। और शायद यही कारण है। कि वनडे में जहां रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं।

वहां भी हार्दिक को उपकप्तान बनाया है। और ये सीरीज हार्दिक पांड्या के लिए बहुत ज्यादा खास होने जा रही है। अब जो भी नतीजा आयेगा। उससे तय हो जाएगा। कि हार्दिक पांड्या लास्ट कप्तान हैं। वैसे इससे पहले भी जब हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है। तो बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। परंतु अब नया साल हैं। और नई सीरीज भी है।

हार्दिक पांड्या की एक प्रकार से यह परीक्षा रहेगी है। हार्दिक पांड्या के सामने इस सीरीज में चुनौतियां बहुत ज्यादा रहेगी।। चाहे इस सीरीज में रोहित शर्मा , केएल राहुल और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी नही खेल रहे हो। लेकिन फिर भी हार्दिक पांड्या के सामने सबसे पहले तो बेस्ट प्लेइंग 11 चुनने की चुनौती होगी।

कौन करेगा ओपनिंग

Ishan Kishan

सबसे बड़ा और खास सवाल तो यह रहेगा। कि रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में कौन सा खिलाड़ी भारत की पारी को शुरुआत करेगा। और इतना तो लगभग पक्का लग रहा। कि ईशान किशन पहली चयन होंगे। लेकिन इसके बाद उनके जोड़ीदार को लेकर थोड़ी शंका है। शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।

रुतुराज गायकवाड कुछ मुकाबला खेल चुके हैं। लेकिन शुभमन गिल को अभी टी20 में इंडिया के लिए डेब्यू भी कर सकते है। क्या हार्दिक पांड्या की कप्तानी में शुभमन गिल को डेब्यू करने का मौका मिलता हैं या नहीं। ये तो बाद में ही बता चलेगा। और इसके बाद टीम की बात की जाए। तो सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या तो खेलेंगे ही। और संभावना जताई जा रही है।

कप्तान पांड्या 6 गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं। और अगर ऐसा हो जाता है। तो फिर दीपक हुड्डा का भी खेलना भी तय माना जा सकता है। वैसे तो विकेट कीपर के रूप में इशान किशन खेलेंगे। लेकिन संजू सैमसन का खेलने का पूरा मोका है। ओर यह माना जा रहा है। कि राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन में कोई एक ही खिलाड़ी खेल सकेगा।

संजू सैमसन को मिल सकता है मोका

संजू सैमसन के पास बहुत अधिक अनुभव हैं। और वे भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी साबित भी हुए हैं। लेकिन उनको इतने मौके नहीं मिलते हैं। और जितने कि उनको मिलने चाहिए थे। वहीं राहुल त्रिपाठी लगातार ही भारत की टीम के साथ घूम रहे हैं। लेकिन डेब्यू का मौका अभी तक उनको नहीं मिल सका है। ऐसे में अगर अनुभव देखा जाए। तो संजू सैमसन का मामला ज्यादा पक्का है। मतलब राहुल त्रिपाठी को अभी भी इंतजार करना पड़ सकता हैं। लेकिन साथ ये भी ध्यान रखना पड़ेगा। कि अगर भारत ने शुरुआत के 2 मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। तो फिर तीसरे मुकाबले में कुछ नए डेब्यू देखने के लिए मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *