IND vs NZ: संजू सैमसन और उमरान मलिक को फिर नहीं मिली टीम में जगह, सोशल मीडिया बचा गया बवाल

 IND vs NZ T20i

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज अभी जारी है। और इसका पहला मुकाबला बारिश के वजह से रद्द हो गया था। 20 नवंबर को दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला जा रहा। और इस मुकाबले में संजू सैमसन को एक बार फिर से से इंडियन टीम से बाहर रखा गया है। संजू सैमसन को टीम से बाहर रखने पर बहुत सी चर्चाएं होती हैं। लेकिन एक बार फिर उनको टीम से बाहर करने पर सोशल मीडिया पर लोग बहुत गुस्सा निकाल रहे हैं।

Sanju Samson

साथ ही उमरान मलिक को भी टीम न नहीं खिलाने पर बहुत सी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू ओडीआई सीरीज में संजू सैमसन ने बहुत ही कमाल की बल्लेबाजी की थी। और उससे पहले न्यूजीलैंड A के खिलाफ वह टीम के कप्तान थे। और दोनों ही मोर्चों पर उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। वहां भारतीय टीम की A टीम ने उनकी कप्तानी में क्लीन स्वीप भी किया था।

विश्व कप में भी उनको नहीं ले जाने पर भी बहुत से सवाल भी उठे थे। फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे पर उनका चयन नहीं हो सका था। तो अब उनको प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाई। और उनकी टीम में जगह को लेकर अस्थिरता अब लोगों को भी यह समझ नहीं आ रही है। की यही वजह है। कि टॉस के 5 मिनट बाद ही ट्विटर पर संजू जमकर ट्रेंड होने लगे।

सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

Sanju Samson

संजू सैमसन को भारतीय टीम में नहीं खिलाने पर लोग अपना गुस्सा निकालने लगे। एक यूजर ने लिखा है। की 2014 के बाद से ही संजू सैमसन के साथ यही हो रहा है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक खराब तरीके से ट्रीट किए। जाने वाले क्रिकेटर भी हैं। और संजू सैमसन। कई यूजर ने तो जस्टिस फॉर संजू सैमसन भी लिखना स्टार्ट कर दिया है। ओर एक यूजर तो इतना ज्यादा भड़क गया हैं।

उसने लिखा कि अगर इस टीम में भी संजू सैमसन को नहीं खिलाया जा रहा। और बात 2024 विश्व कप की तैयारी की कर रहे। तो उस हिसाब से भारतीय टीम को क्वालीफायर राउंड खेलना ही चाहिए। कुछ लोगों ने विश्व कप की गलती से कुछ नहीं सीखने की भी बात कही हैं। और कुल मिलाकर लोग बहुत ज्यादा नाराज नजर आ रहे हैं।

उमरान मलिक और गिल भी बाहर

Umran Malik

संजू सैमसन के साथ साथ उमरान मलिक और शुभमन गिल को भी टीम में जगह नहीं दी गई। इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। वहीं संजू सैमसन और उमरान मलिक ऐसे क्रिकेटर हैं। जिनको काफी लंबे वक्त से ज्यादा से ज्यादा तैयार करने की बात चल रही थी। साथ ही शुभमन गिल को बहुत से क्रिकेट पंडितों ने 3 फॉर्मेट का प्लेयर बताया है। और ऐसे में उम्मीद यही थी। कि उनको कैप मिल भी सकती है। लेकिन उन्हें भी मौका नहीं दिया।

दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम

ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (कप्तान),दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल,मोहम्मद सिराज ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *