20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

RR vs RCB: बैंगलोर और राजस्थान के बीच मुकाबला, जाने दोनो टीमों की प्लेइंग 11

RCB vs RR Live score: आईपीएल 2023 का 60वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच में आज दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। दोनो टीमों के बीच में यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। प्लेऑफ की रेस बने रहने के लिए ये मुकाबला जीतना दोनो टीमों के लिए बहुत जरूरी है। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अभी तक 12 खेले है। जिसमे से 6 मुकाबले जीते है। ओर 12 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल पर पांचवे स्थान पर मौजूद है।

वही आरसीबी की टीम 5 मुकाबले जीतकर 10 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल पर छठे स्थान पर मोजूद हैं। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी को आज मुकाबला किसी भी हाल में जीतना होगा। इस सीजन में आरसीबी के बल्लेबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन टीम की गेंदबाजी खराब रही है। केवल मोहम्मद सिराज ही एक ऐसे गेंदबाज रहे है।

जो टीम की उम्मीदों कर खरा उतरे है। वही विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने अच्छी लय में नजर आ रहे है। वही राजस्थान रॉयल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर भी शानदार फार्म में चल रहे है। जयशवाल इस सीजन आईपीएल में शतक जड़ चुके है। वही टीम का मिडिल ऑर्डर भी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहा है। इसके साथ साथ गेंदबाजों ने भी काफी प्रभावित किया है।

जाने पिच रिपोर्ट

इन दोनो के बीच में आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने बाला है। और इस पिच बहुत से मुकाबले खेले जा चूके है। ओर सभी मुकाबलों में बड़ा स्कोर देखने को नही मिला है। इस पिच पर बल्लेबाजों ज्यादा मदद नही मिलती है। ओर गेंदबाजों का दबदबा रहता है। टॉस जीतने वाली टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है। और लक्ष्य का पीछा करने में टीमों को आसानी होती है। जो भी आज के मुकाबले में टॉस जीतेगी। वो पहले गेंदबाजी कर सकती है।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की टीम

यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर,ध्रुव जुरेल,जो रूट, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल,केएम आसिफ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर,केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, कर्ण शर्मा,मोहम्मद सिराज।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles