14.3 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

Rahul Tripathi: राहुल त्रिपाठी ने हासिल किया नया मुकाम, आईपीएल किया ये करनामा

Rahul Tripathi 200 Fours in IPL: आईपीएल 2023 का 58वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायटंस की टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीता। और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की और से ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा बड़ी पारी नही खेल सके। और आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद अनमोलप्रीत सिंह और राहुल त्रिपाठी ने एसआरएच की पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच राहुल त्रिपाठी ने इस मुकाबले मुकाबले में 1 चौका लगाते ही आईपीएल में नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। राहुल त्रिपाठी ने इस एक चौके की मदद से आईपीएल में अपने 200 चौके पूरे कर लिए हैं।

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल में लगाए 200 चौके

Rahul Tripathi hit 200 fours in IPL

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलते हुए। खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी ने 1 चौका लगाते ही आईपीएल में अपने 200 चौके पूरे कर लिए है। राहुल त्रिपाठी आईपीएल 200 चौके लगाने वाले 45वें खिलाड़ी बन चूके हैं। और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन चूके हैं। हैदराबाद के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे पहले 200 चौके लगाए है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ राहुल त्रिपाठी ने आते से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था।पारी के 5वा ओवर डालने आए आवेश खान के खिलाफ राहुल त्रिपाठी ने बेहतरीन शॉट लगाया। और उनके बाद यश ठाकुर ने त्रिपाठी को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस मुकाबले में राहुल त्रिपाठी ने 13 गेंदों में 20 रन की पारी खेली।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सर्वाधिक चौके लगाने वाले खिलाड़ी

  • मयंक अग्रवाल- 247 चौके
  • राहुल त्रिपाठी-203 चौके
  • कुमार संगाकारा- 195 चौके
  • अभिषेक शर्मा- 89 चौके

साल 2017 से राहुल आईपीएल में खेलते आ रहे है। और उन्होंने पुणे सुपरजायंट्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था। 12 इसके बाद उन्होंने 2018 और 2019 में राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चुके है। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की ओर खेले थे। और मौजूद समय में वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles