23.8 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

DC vs PBKS: पंजाब किंग्स की जीत से दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेऑफ के रास्ते बंद

DC vs PBKS 2023: पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2023 का 59वा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनो से हरा दिया है। इस हार के बाद दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। और बही पंजाब किंग्स में पहुंचने का दावा ठोक दिया है। पंजाब के लिए प्लेऑफ में में पहुंचने के लिए ये मुकाबला जीतना बहुत जरूरी था। और इस जीत के सबसे बड़े हीरो प्रभासिमरण रहे है। उन्होंने इस मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था।

पंजाब किंग्स की पारी

इस मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए। पंजाब किंग्स लिए शुरुआत बहुत खराब रही थी। जब शिखर धवन को पहले ओवर में ही ईशांत शर्मा ने आउट कर दिया था। कप्तान के आउट होने के बाद खतरनाक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन भी कुछ खास नही कर सके। लेकिन सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह अलग ही लय में नजर आ रहे थे।

उन्होंने एक छोर से पारी को संभाले रखा। और 65 गेंदों मे 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 10 चौके और 6 छक्के लगाते। ओर आईपीएल में अपना पहला शतक लगा दिया। प्रभसिमरण की पारी दम पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

वही 167 रनो के लक्ष्य का पीछा करते हुए। दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान डेविड वॉर्नर और फिल साल्ट ने मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनो को बल्लेबाजी देखकर यह मुकाबला दिल्ली के पक्ष में दिखाई दे रहा था। लेकिन स्टार गेंदबाज हरप्रीत बराड़ ने 4 विकेट लेकर कप्तान डेविड वॉर्नर और टीम को उम्मीदों पर पानी फेर दिया। और दिल्ली के लिए प्लेऑफ के रास्ते बंद कर दिए। दिल्ली कैपिटल्स 136 रन ही बना पाई। और 31 रनो से मुकाबला हार गई।

प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई दिल्ली की टीम

इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में पंजाब किंग्स की टीम 12 अंको के साथ नंबर 6 पर पहुंच गई है। वही दिल्ली की टीम इस हार के बाद भी अंक तालिका में सबसे नीचे है। और के केवल 8 पॉइंट्स ही हुए है। इसके साथ दिल्ली कैपिटल की टीम अब प्लेऑफ से बाहर हो गई हैं। और पंजाब किंग्स प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। अभी आईपीएल के अंक तालिका में सबसे ऊपर 16 अंको के साथ गुजरात टाइटंस की टीम मौजूद हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles