25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

Rohit Sharma IND vs ENG: रोहित शर्मा नॉकआउट मुकाबले में फिर से फेल, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

Rohit Sharma IND vs ENG

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड की टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में शुरुआती के 6 ओवर्स के पावरप्ले में आउट ही नहीं हुए। टी20 विश्व कप की 6 पारियों में यह दूसरा ही मुकाबला था। जब वह क्रीज पर रहते हुए ही पावरप्ले को लांघने में सफल हुए। ओर इस बीच केएल राहुल दूसरे ओवर में ही 5 गेंदों में 5 रन बनाकर ही आउट हो गएं।

Rohit Sharma fails again in the knockout match

रोहित शर्मा टिके रहे। ये काफी अच्छे संकेत थे। रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से टीम की कोई खास मदद तो नहीं की। वह 27 गेंदों मे 28 रन बनाकर 9वें ओवर में ही क्रिस जॉर्डन के हाथो आउट हो बैठे। और मौजूदा टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की भूमिका केवल सिर्फ एक कप्तान की ही रही है। और एडिलेड ओवल में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ रोहित शर्मा के आउट होने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर उनको खूब जमकर ट्रोल किया है।

टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा ने मौजूदा टी20 विश्व कप की 6 पारियों में केवल 106.42 के स्ट्राइक रेट से ही 116 रन ही बनाए है। और उनका औसत केवल 19.33 का रहा है। मतलब उनके बल्ले से काफी कम रन आए हैं। और वह भी बहुत धीमी रफ्तार से। वह नीदरलैंड्स को टीम के खिलाफ लीग स्टेज के भारत के दूसरे मुकाबले को छोड़ दें। तो बाकी के सभी मुकाबलों में रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करते रहे।

रोहित शर्मा नॉकआउट मुकाबलों में अधिकतर फेल हो ही जाते हैं। रोहित शर्मा से प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस पर बहुत सवाल किया गया था। रोहित शर्मा ने जवाब में कहा था। कि एक खिलाड़ी की पहचान साल में एक दो नॉकआउट मुकबलो के आधार पर नहीं की जाती हैं। ये जवाब उनके माइंडसेट को भी सब कुछ बता देता है।

ओर इसी माइंडसेट के साथ एडिलेड ओवल में खेलने के लिए उतरे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर नॉकआउट में खुद को साबित करने के मौके से चूक गए। जिसका सोशल मीडिया पर खूब जमकर मजा लिया गया हैं।टी20 विश्व कप में केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने औसत से बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा ने 109 गेंदों में 116 रन ही बनाए हैं। केएल राहुल ने 106 गेंदों में 128 रन बनाए। और इन दोनों ने मिलकर 113 के स्ट्राइक रेट के साथ 215 गेंदों में सिर्फ 244 रन ही जोड़े हे।  ये प्लॉट एक बहुत ही खराब स्क्रीनप्ले का एक इशारा देता है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का जो भी हालत हुई हैं। उसकी जिम्मेदारी इन दोनों को ही लेनी पड़ेगी। इसकी जिम्मेदारी केएल राहुल से ज्यादा रोहित शर्मा को लेनी पड़ेगी। क्योंकि वह भारतीय टीम के कप्तान हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles