IND vs ENG T20 World Cup 2022: फिर से टूटा भारत का सपना, सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने बुरी तरह से हराया

IND vs ENG T20 World Cup 2022

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से बुरी तरह से हराकर एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीतने के इंतजार को बढ़ा दिया है। एडिलेड में भारत की इस करारी हार से ना ही की केवल विश्व कप जीतने का सपना टूटा। बल्कि करोड़ों भारतीय क्रिकेट के फैंस के दिल भी टूट चुके हैं। इस मुकाबले में पहले खेलते हुए।

England defeated India in the semi-final match

भारत ने 168 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में इंग्लैंड की टीम के ओपनर्स ने ही मुकाबले को भारत से दूर कर दिया था। और 170 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए। इस मुकाबले को भारत के हाथो से छीन लिया। इंग्लैंड की टीम ने मात्र 16 ओवरों में ही इस लक्ष्य को हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

भारत का प्रदर्शन पूरे ही टूर्नामेंट में जिस तरह का रहा था। उस हिसाब से सेमीफाइनल में उनको जो हार मिली। वो बहुत ही शर्मनाक रही है। और भारतीय गेंदबाजी जिसने पूरे ही टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। वो भी पूरी तरह यहां बेअसर दिखाई दी। और 13 नवंबर को मेलबर्न में होने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में अब पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड की टीम के साथ में होगा।

ये दोनो ही टीमें एक-एक बार वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं। पाकिस्तान की टीम ने जहां 2009 में वर्ल्ड कप जीता था। तो वही इंग्लैंड ने 2010 में विश्व कप अपने नाम किया था। ओर यह कहना भी गलत नहीं है। कि जो भी टीम इस बार फाइनल जीतेगी वो दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लेगी।

भारत को नहीं मिला कोई विकेट

भारत के गेंदबाज इस मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप दिखाई दिए। इंग्लैंड टीम के ओपनर्स ने अकेले ही मुकाबला जीत लिया है। और अपना एक भी विकेट नहीं गंवाया। और भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल सभी गेंदबाज फ्लॉप साबित हुए। और कोई भी गेंदबाज इंग्लैंड का एक भी विकेट नहीं ले सका। और टॉस हारकर पहले खेलने के लिए उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 168 रन बना दिए थे।

England defeated India in the semi-final match

हार्दिक पंड्या ने 33 गेंदों मे 63 रन और विराट कोहली ने 40 गेंदों पर 50 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल फिर बड़े मुकाबले में फेल हो गए। सूर्यकुमार यादव ने भी मात्र 14 रन ही बनाए। ऋषभ पंत केवल 6 रन बनाकर ही रनआउट हो गए। इससे पहले पिछले विश्व कप के पहले ही मुकाबले में भारत को 10 विकेट से पाकिस्तान ने हरा दिया था।

और इस हार ने पूरे देश के उस जख्म को एक ही बार में फिर से ताजा कर दिया। भारतीय टीम चौथी बार सेमीफाइनल के मुकाबले में पहुंची थी। और दूसरी बार भारत को हार झेलनी पड़ी है। इसके अलावा 2007 में भारत चैंपियन बना था। और 2014 में फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को मात दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *