IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में 4 बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी हुए बाहर

IND vs BAN Series

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पिछड़ चुकी है। और इन दोनों टीमों के बीच में तीसरा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। 2 मैचों में मिली हार के वजह से भारत ने इस सीरीज को भी हाथ से गवां दिया हैं। इस सीरीज के दौरान कुल 4 भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गए है। और भारतीय टीम को इसका नुकसान बांग्लादेश के खिलाफ हार के साथ ही भुगतना पड़ गया हैं।

सीरीज के पहले मुकाबले से पहले ही ऋषभ पंत चोटिल हो चुके थे। और उनको बीच में ही भारत वापस लौटना पड़ गया था। सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले कुलदीप सेन भी चोट का शिकार बन गए। और वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर भी दूसरे ODI के दौरान घायल हो चुके हैं।

रोहित शर्मा की जगह किसे मिलेगा मौका

Who will get a chance in place of Rohit Sharma?

चोट के कारण भारतीय टीम को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। दीपक चाहर और रोहित शर्मा को हुई चोट के वजह से टीम इंडिया बुरी तरह से बैकफुट पर आ गई है। सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत के लिए सम्मान की लड़ाई होने वाली है। भारत को बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में क्लीन स्वीप से बचने के लिए सीरीज के लास्ट के मुकाबले को किसी भी हाल पर अपने नाम करना ही पड़ेगा।

अगर भारतीय टीम यह मुकाबला भी हार जाती है। तो ऐसा पहली बार होगा। की भारत को बांग्लादेश की टीम के हाथों से क्लीन स्वीप का सामना करना सकता है। सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण प्लेइंग 11 से बहरभो सकते हैं। रोहित शर्मा को दूसरे ODI में अंगूठे में चोट लग गई थी।

ऐसे में उनके स्थान पर राहुल त्रिपाठी को भारत की टीम में मौका मिल सकता है। राहुल त्रिपाठी बहुत सी सीरीज से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। लेकिन उनको अभी तक डेब्यू करने का मौका तक मिल सका है। ऐसे में राहुल भारत के लिए अगले मुकाबले में डेब्यू कर सकते हैं।

भारत की गेंदबाजी हुई कमजोर

इस सीरीज के बीच भारत के 2 गेंदबाज चोटिल हो चुके हैं। मोहम्मद शमी सीरीज की शुरुआत से पहले ही चोट के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं। और उनकी जगह पर उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया। इस सीरीज के दौरान दीपक चाहर और कुलदीप सेन की चोट ने भारत की मुश्किलें बहुत ज्यादा हद तक बढ़ा दी हैं।

इन गेंदबाजों के बाहर होने कारण भारतीय टीम की गेंदबाजी को बहुत नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। अब टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ा सवाल तो यह है। कि अगले मुकाबले में भारत कोन से गेंदबाजों के साथ बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगा। सीरीज के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश टीम के खिलाफ ये टीम इंडिया बहुत कमजोर नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *