IND vs ENG : भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इन गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

IND vs ENG T20 World Cup 2022 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भारतीय टीम अब बाहर हो चुकी है। और उसका सफर भी अब पूरी तरह से खत्म हो गया है। इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को बुरी तरह से 10 विकेट से मात दी है। और फाइनल में अपनी जगह बना ली है। और अब 13 नवंबर को पाकिस्तान टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। और जो भी टीम मुकाबला जीतेगी।

Rohit Sharma

 

वो टी20 क्रिकेट की एक नई चैंपियन टीम बनेगी। बात चाहे पाकिस्तान की की जाएं या फिर इंग्लैंड टीम की दोनों ही एक – एक बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर चुकी हैं। और जीतने वाली टीम ने दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा करने वाली हे। इस बीच मुकाबला खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बात सबके सामने रखी है।

रोहित शर्मा ने भारत के गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

Mohammad Shami

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले के बाद बात करते हुए। कहा कि ये बहुत निराशाजनक है। रोहित शर्मा बोले कि हमने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। लेकिन आज हमारी गेंदबाजी बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। और नॉक आउट में दबाव का काफी महत्व होता है। और ये खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। हम खिलाड़ियों को अगल से ये तो नहीं सिखा सकते हैं। उन्होंने साफ साफ कहा हैं। कि कुछ खिलाड़ियों को दबाव झेलना अच्छे से आता है। और कुछ को नहीं आता।

गेंदबाजों की बात करते हुए। कहा कि भुवनेश्वर कुमार को अपने पहले ही ओवर में विकेट से मदद तो मिल रही थी। लेकिन हमने अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी नहीं डाली। पहले मुकाबले में हमने वापसी करते हुए भी देखा था। उस मुकाबले में करने अच्छा कैरेक्टर दिखाया गया। लेकिन आज चीजें हमारे पक्ष में बिल्कुल भी नहीं गई।

इंग्लैंड से हारकर भारत का सफर खत्म

England beat India in semi-final

भारतीय टीम के इस वर्ल्ड कप के सफर की बात करे। तो पाकिस्तान से हमने पहला मुकाबला जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने नीदरलैंड टीम को हराने में सफलता हासिल कर ली थी। लेकिन तीसरे मुकाबले में जब हमारा सामना साउथ अफ्रीका की टीम के साथ हुआ तो वहां भारतीय टीम को मात मिल गई।

इसके बाद भारत ने फिर से अच्छी वापसी की और बांग्लादेश की टीम को एक बहुत रोमांचक मुकाबले में हरा दिया था। सुपर 12 के लास्ट मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम को हराने के बाद भारत ने टेबल टॉपर होकर भी सेमीफाइनल मुकाबले में एंट्री की थी। लेकिन सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड के साथ हुआ। और वहां भारतीय टीम को 10 विकेट से बहुत शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *