17.6 C
Los Angeles
Wednesday, June 19, 2024

IND vs ENG T20 World Cup 2022: भारतीय टीम की हार के बाद राहुल द्रविड़ का रिएक्शन, भारत के कम स्कोर की बताई वजह

IND vs ENG T20 World Cup 2022

भारत को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम के हाथों से करारी हार मिली। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी की ओर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। ओर जीत के लिए इंग्लैंड टीम के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे इंग्लैंड की टीम ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया।

इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 24 गेंदें बाकी रहते ही केवल 96 गेंदों में ही हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए शर्मिंदा करने वाली बात तो यह रही थी। कि इस बीच वह इंग्लैंड की टीम का एक भी विकेट नहीं चटका पाए। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की ओपनिंग जोड़ी ने लगातार शुरू से लास्ट तक भारतीय गेंदबाजों की खूब जमकर धुलाई की।

इन दोनों के बल्लेवाजो के सामने 200 का लक्ष्य भी शायद कम ही होता। लेकिन भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का यह मानना है। कि भारतीय बल्लेबाजों को इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए। कम से कम 180-185 रन तो बनाना ही चाहिए था।

भारत को बनाना था। लगभग 180 रन

Rohit Sharma against England

भारतीय टीम हेड कोच राहुल द्रविड़ ने यह कहा की, “सेमीफाइनल मुकाबले में बोर्ड पर रन थोड़े ओर जरूरी थे। हम काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। ओर हम उन टीमों में से एकe है। जो इन परिस्थितियों में भी वर्ल्ड कप में 180 से अधिक का स्कोर कर रहे थे। मुझे ऐसा लगता है। कि हमने 2 या 3 बार ये काम किया हैं। ओर हम वर्ल्ड कप में अच्छा खेल रहे थे।

राहुल द्रविड़ भारत की हार का कारण छोटा स्कोर बताया

राहुल द्रविड़ ने खुलकर तो ज्यादा कुछ नहीं कहा। पर उन्होंने भारतीय टीम के छोटे स्कोर के लिए एडिलेड ओवल की पिच को भी वजह बताया। उनके अनुसार शुरुआत की पिच काफी धीमी थी। और गेंद बल्ले पर थोड़ा रुककर आ रही थी। राहुल द्रविड़ ने कहा की, ” शायद खेल शुरू हुआ, तो खिलाड़ी कह भी रहे थे। कि यह पर काफी मुश्किल था। क्योंकि पिच धीमी थी। लेकिन उन्होंने वास्तव में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। और मुझे यह भी लगा कि वे वास्तव में काफी अच्छे थे। हमने यह भी महसूस किया था। कि 15 ओवर तक हम 15 से 20 रन कम रहे थे।”

बटलर-हेल्स की पारियों के आगे विराट-हार्दिक की पारी छोटी पड़ी

सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने मुकाबले के हर डिपार्टमेंट में ही भारत को बैकफुट पर ही रखा है। और रोहित शर्मा की टीम को बहुत ही शर्मनाक हार मिली है। खासकर इंग्लैंड के ओपनर्स ने अपनी बल्लेबाजी से शुरुआती 6 ओवर के पावरप्ले में से ही भारतीय टीम को आउटप्लेड ही कर दिया था। इस मैच में जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने 170 रन की शानदार साझेदारी निभाई। जिसमें इंग्लैंड के कप्तान ने 49 गेंदों मे 80 रन बनाए । और एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों मे 87 रन जड़ दिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles